hindi

टी-20 विश्व कप 2021 में कौन होगा रोहित शर्मा के साथ सबसे बेहतरीन ओपनिंग पार्टनर? पाकिस्तानी क्रिकेटर ने बताया नाम

0 16

इस साल भारत में अक्टूबर-नवंबर के महीने में टी-20 विश्वकप का आयोजन होना है. हालांकि कोविड-19 महामारी के कारण भारत में टी-20 विश्व कप का आयोजन होता है या नहीं, इस पर अभी विचार किया जा रहा है. जल्द इसको लेकर आईसीसी कोई बड़ा फैसला ले सकती है. टी-20 विश्व कप के लिए टीमों ने अपनी तैयारियां शुरू कर दी है. टीम इंडिया भी T20 वर्ल्ड कप की तैयारी में लगी हुई है. इसी बीच पूर्व पाकिस्तानी ओपनर बल्लेबाज सलमान बट ने टीम इंडिया को ओपनिंग बल्लेबाजी को लेकर एक अहम सुझाव दिया है.

सलमान बट्ट ने साफ तौर पर कहा है कि रोहित शर्मा के साथ टी-20 विश्व कप में केएल राहुल को ओपनिंग करनी चाहिए. यही सबसे अच्छा होगा. सलमान बट ने यह भी बताया कि आखिर केएल राहुल को रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग क्यों करनी चाहिए. सलमान बट ने अपने यूट्यूब चैनल पर बात करते हुए कहा- भारतीय टीम के पास ओपनर के रूप में कई विकल्प मौजूद है. लेकिन किसी एक का नाम फाइनल करना टीम के लिए बड़ा सर दर्द है. ऐसे में कई ऐसे खिलाड़ी हैं जो अंतरराष्ट्रीय लेवल पर शानदार प्रदर्शन करते हैं. लेकिन इस वक्त राहुल इस रोल के लिए सबसे फिट है, क्योंकि वो विकेटकीपिंग कर सकते हैं. इससे टीम को ज्यादा फायदा मिल सकता है.

सलमान बट्ट ने कहा- वो स्पेसलिस्ट बल्लेबाज है, वो विकेटकीपिंग भी कर सकते हैं. उनके टीम में होने से कप्तान के पास एक अतिरिक्त गेंदबाज विकल्प होता है. वो वो टीम में एक अतिरिक्त बल्लेबाज या फिर गेंदबाज को शामिल कर सकता है. राहुल के होने से टीम काफी संतुलित नजर आती है और यह बड़ी चीज है कि उन्हें अहम टूर्नामेंट में रोहित का मौका दिया जाना चाहिए.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.