hindi

पूर्व भारतीय क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग ने दिल्ली में की ऑक्सीजन कंसंट्रेटर बैंक की शुरुआत, साथ ही लोगों से कि ये खास अपील

0 15

इन दिनों पूरा भारत देश कोविड-19 महामारी से जंग लड़ रहा है. इस महामारी में भारत को देश-विदेशों से काफी मदद मिल रही है. भारतीय क्रिकेटर भी अपनी ओर से हरसंभव मदद की कोशिश कर रहे हैं. भारतीय टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग भी महामारी से जंग में अपना योगदान दे रहे हैं. हाल ही में वीरेंद्र सहवाग ने दिल्ली में एक ऑक्सीजन कंसंट्रेटर बैंक की शुरुआत की है, जिसके तहत जरूरतमंद लोगों तक ऑक्सीजन कंसंट्रेटर पहुंचाई जा सकेगी. वीरेंद्र सहवाग ने ट्विटर पर एक वीडियो शेयर किया और जरूरतमंदों के लिए एक व्हाट्सएप नंबर (9024333222) भी जारी किया है, जिस पर लोगों की ऑक्सीजन के लिए बैंक से संपर्क कर सकते हैं.

वीरेंद्र सहवाग ने वीडियो शेयर करने के साथ ही लोगों से मुहिम #RahatKiSaans से जुड़ने की अपील भी की. वीरेंद्र सहवाग ने कहा- कुछ दिन पहले मेरे दोस्त को ऑक्सीजन कंसंट्रेटर की जरूरत थी. हमने बहुत कोशिश की और कुछ घंटे बाद हमें एक ऑक्सीजन कंसंट्रेटर मिल पाया. इस घटना के बाद हमने तय किया कि हम वैसे मरीजों की सहायता करेंगे जिन्हें ऑक्सीजन कंसंट्रेटर की सख्त जरूरत है. अभी के समय में लोग ऑक्सीजन कंसंट्रेटर की कालाबाजारी कर रहे हैं. 50,000 में मिलने वाली ऑक्सीजन कंसंट्रेटर को लोग 3 से 4 लाख में बेच रहे हैं. ऐसे लोगों को कड़ी से कड़ी सजा मिलनी चाहिए.

आगे सहवाग ने कहा है कि हम सभी मिलकर जरूरतमंदों की सहायता करें. ऑक्सीजन ना मिलने की वजह से भारी संख्या में मरीजों की जान जा रही है. ऐसे में हमने निश्चय किया है कि हम बैंक की शुरुआत करें. जहां जरूरतमंद मरीजों के लिए आसानी से ऑक्सीजन कंसंट्रेटर मिल सके. उन्होंने लोगों से इस मुहिम का हिस्सा बनने और ऑक्सीजन कंसंट्रेटर बैंक के बारे में बताएं जाने की अपील की. साथ ही लोगों को जरूरत के हिसाब से ऑक्सीजन कंसंट्रेटर दिलाने का भरोसा भी दिलाया है.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.