hindi

एशेज ट्रॉफी 2021 का शेड्यूल हुआ जारी, जाने कहां-कब खेले जाएंगे मुकाबले

0 7

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने एशेज ट्रॉफी 2021 के लिए शेड्यूल जारी कर दिया है. सीरीज की मेजबानी ऑस्ट्रेलिया करेगा, जिसका पहला मुकाबला 8 दिसंबर को खेला जाएगा. सीरीज 5 मैचों की होगी. पहला मैच ब्रिसबेन में होगा. ऑस्ट्रेलिया की टीम अपने घर में सीरीज जीतने के लिए जी जान लगा देगी. सीरीज में देरी की वजह ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों के भारत दौरे को बताया जा रहा है. भारत से लौटने के बाद खिलाड़ी 14 दिन के कठिन क्वारंटाइन से गुजरेंगे.

बता दें कि ऑस्ट्रेलिया की टीम को T20 वर्ल्ड कप में हिस्सा लेने के लिए अक्टूबर में भारत का दौरा करना होगा. सीरीज का एकमात्र डे-नाइट टेस्ट मैच एडिलेड में 16 दिसंबर को खेला जाएगा. जबकि तीसरा टेस्ट मैच, जो बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच के नाम से जाना जाता है, 26 दिसंबर से मेलबर्न में खेला जाएगा. वहीं सीरीज का चौथा मुकाबला 5 से 9 जनवरी के बीच सिडनी में होगा और आखिरी मुकाबला 14 से 18 जनवरी के बीच पर्थ में खेला जाएगा.

बता दें कि एशेज सीरीज से पहले ऑस्ट्रेलिया को अफगानिस्तान के विरुद्ध एकमात्र टेस्ट मैच की मेजबानी करनी होगी. यह मुकाबला 27 नवंबर से शुरू होगा. ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध अफगानिस्तान की टीम पहली बार टेस्ट मैच खेलेगी, जिसे पिछले साल कोरोना की वजह से रद्द करना पड़ा था. इसके बाद न्यूजीलैंड की टीम वनडे मैचों की सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया जाएगी. यह सीरीज 30 जनवरी से शुरू होगी. जबकि दोनों टीमों के बीच एक T20 मैच भी खेला जाएगा.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.