hindi

टीम इंडिया के लिए राहत की खबर, इंग्लैंड दौरे पर जाने से पहले इस क्रिकेटर ने दी कोरोना को मात, इंग्लैंड जाने का रास्ता साफ

0 10

इंग्लैंड दौरे पर जाने से पहले भारतीय टीम के लिए अच्छी खबर है. भारतीय टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज रिद्धिमान साहा की कोरोना रिपोर्ट नेगेटिव आई है. बता दें कि आईपीएल 2021 के दौरान रिद्धिमान साहा कोरोना से संक्रमित पाए गए थे. रिद्धिमान साहा के अलावा कई और क्रिकेटर की कोरोना की चपेट में आ गए थे, जिसके बाद आईपीएल को स्थगित करना पड़ा था. अब ऐसी खबर खबर आ रही है कि साह की कोविड-19 रिपोर्ट नेगेटिव आई है. ऐसे में साहा अब टीम इंडिया के साथ इंग्लैंड दौरे पर जाने के लिए पूरी तरह से तैयार है.

बता दें कि टीम इंडिया अगले महीने इंग्लैंड में होने वाली वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में भाग लेने के लिए रवाना होगी. साहा इंग्लैंड जाने वाली 20 सदस्य टीम का हिस्सा है .इंग्लैंड दौरे के लिए जाने वाली टीम का एलान करते वक्त यह साफ कर दिया गया था कि साहा और केएल राहुल इंग्लैंड दौरे पर टीम के साथ फिट होने पर ही टीम के साथ जा सकेंगे. लेकिन अब कोरोना को मात देने के बाद रिद्धिमान साहा के लिए इंग्लैंड जाने का रास्ता पूरी तरह से साफ हो गया है. पूरी दुनिया में कोरोना संक्रमण के कारण इस बार खिलाड़ियों को लेकर ज्यादा सतर्कता बरती जा रही है.

इंग्लैंड जाने से पहले सभी खिलाड़ी 19 मई तक मुंबई में इकट्ठे होंगे. यहां सभी खिलाड़ियों को बायो बबल में लाने से पहले उनका आरटी पीसीआर टेस्ट किया जाएगा. इतना ही नहीं खिलाड़ियों को अनिवार्य रूप से मुंबई में क्वारंटीन पीरियड से भी गुजरना होगा. इंग्लैंड दौरे पर क्रिकेटरों के साथ उनके परिवार को जाने की इजाजत दी गई है. इस कारण क्रिकेटरों के परिवार के सदस्यों को भी इस प्रक्रिया से गुजरना होगा. इंग्लैंड का दौरा काफी लंबा माना जा रहा है. इस दौरान भारत को आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप खेलनी है. इसके बाद टीम इंडिया इंग्लैंड के विरुद्ध पांच टेस्ट मैचों की सीरीज खेलेगी. टीम इंडिया का यह दौरा सितंबर में समाप्त होगा.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.