hindi

बॉल टेंपरिंग मामले में ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर बैनक्रॉफ्ट ने मारी पलटी, क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया से बोले- नहीं है मेरे पास कोई जानकारी

0 20

इन दिनों साल 2018 में हुआ ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम का बॉल टेंपरिंग विवाद काफी सुर्खियों में है. कुछ दिनों पहले ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के सलामी बल्लेबाज बैनक्रॉफ्ट ने बॉल टेंपरिंग मामले को लेकर कई खुलासे किए थे. लेकिन अब उन्होंने अपने दावों से पलटी मार ली है. बैनक्रॉफ्ट ने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया को सूचित करते हुए कहा है कि 2018 के बॉल टेंपरिंग कांड के बारे में उन्हें कोई जानकारी नहीं है. बता दें कि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने साल 2018 में हुई इस बड़ी घटना को लेकर बैनक्रॉफ्ट से दोबारा संपर्क किया था, जिससे कि यह पता लगाया जा सके कि उनके पास इस घटना से जुड़ी कोई जानकारी है या नहीं.

बैनक्रॉफ्ट के एक बयान ने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया में तूफान ला दिया था. बता दें कि बैनक्रॉफ्ट ने कहा था कि बॉल टेंपरिंग की घटना के बारे में अन्य गेंदबाजों को जानकारी थी. इस घटना के बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम के कप्तान स्टीव स्मिथ और डेविड वार्नर पर 1 साल का प्रतिबंध लगाया गया था. जबकि बैनक्रॉफ्ट को 9 महीने के लिए अंतरराष्ट्रीय और घरेलू क्रिकेट से प्रतिबंधित कर दिया गया था.

इन दिनों बैनक्रॉफ्ट इंग्लैंड में काउंटी क्रिकेट खेल रहे हैं. सिडनी मॉर्निंग हेराल्ड की खबर के मुताबिक बैनक्रॉफ्ट से सीए की नैतिक इकाई ने सोमवार रात बताया कि उनके पास साझा करने के लिए कुछ नया नहीं है, ऐसा बताया जा रहा है कि बैनक्रॉफ्ट ने सीए से कहा कि वो जांच का समर्थन करते हैं और इसके परिणाम से संतुष्ट हैं. रिपोर्ट में यह भी खुलासा किया गया है कि अब मामले को आगे बढ़ाने की संभावना नहीं है.

इससे पहले ही क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की राष्ट्रीय टीमों के प्रमुख बेन ओलिवर रे ने कहा- बेशक उस घटना की विस्तृत जांच हुई थी. इसके बाद भी अगर किसी के पास उस घटना के संदर्भ में कोई सूचना है तो हम लोगों को आगे लाने और नैतिक इकाई के साथ इस पर बात करने के लिए प्रोत्साहित करेंगे. हमारी नैतिक इकाई ने बैनक्रॉफ्ट को दोबारा बात करते हुए उन्हें आमंत्रित किया है कि अगर आपके पास कोई जानकारी है तो बताएं. बता दें कि केपटाउन टेस्ट के दौरान बैनक्रॉफ्ट के पास सेंड पेपर मिला था और गेंद से छेड़छाड़ प्रकरण में उनकी भूमिका के लिए उनको 9 महीनों के लिए निलंबित किया गया था.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.