hindi

भारत के विरुद्ध सीरीज से पहले श्रीलंकाई खिलाड़ियों ने दी संन्यास की धमकी, ये है वजह

0 13

जुलाई के महीने में भारतीय टीम को श्रीलंका दौरा करना है. हालांकि इससे पहले ही श्रीलंकाई खिलाड़ी श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड से नाराज हो गए हैं. खिलाड़ी इतने नाराज हैं कि उन्होंने संन्यास की धमकी तक दे डाली है. मीडिया की खबरों की मानें तो श्रीलंका के खिलाड़ियों ने अपने क्रिकेट बोर्ड को संन्यास की धमकी दी है. खिलाड़ी नए ग्रेडिंग सिस्टम से नाराज हैं, जिसके मुताबिक खिलाड़ियों का सालाना वेतन निर्धारित होगा.

बोर्ड ने हाल ही में नया ग्रेडिंग सिस्टम लाया है, जिसके तहत खिलाड़ियों को चार ग्रुपों में बांटा जाएगा. ग्रेडिंग सिस्टम के तहत खिलाड़ियों को अंक दिए जाएंगे जिसके हिसाब से उनका सालाना वेतन निर्धारित होगा. इसमें खिलाड़ियों की फिटनेस, अनुशासन, अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में प्रदर्शन के आधार पर ही खिलाड़ियों को दिए जाएंगे. इस नए ग्रेडिंग सिस्टम से खिलाड़ी नाराज हैं क्योंकि उन्हें इसमें पारदर्शिता की कमी दिखाई देती है.

नए सिस्टम से उनके वेतन पर करारी चोट लगी है और सभी खिलाड़ियों को सालाना कम पैसे मिल रहे हैं. लेकिन श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड को कोरोना वायरस के चलते काफी आर्थिक नुकसान हुआ है, जिस वजह से उसने खिलाड़ियों के वेतन में कटौती की है. खिलाड़ियों का कहना है कि बोर्ड उन्हें यह बताएं कि उन्हें किस आधार पर और किस तरह अंक दिए जाएंगे. उन्हें यह पता होगा तो वह अपनी तैयारी कर सकेंगे.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.