hindi

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में टीम इंडिया की जीत पक्की! विराट कोहली रच सकते हैं इतिहास

0 11

विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला अगले महीने में खेला जाना है. इस मुकाबले में भारतीय टीम की भिड़ंत न्यूजीलैंड से होगी. यह मैच जीतकर विराट कोहली खुद को साबित करना चाहेंगे. अभी तक विराट कोहली की कप्तानी में भारतीय टीम आईसीसी की कोई भी ट्रॉफी नहीं जीत पाई है. इंग्लैंड की पिच तेज गेंदबाजों के अनुकूल मानी जाती हैं. ऑस्ट्रेलिया में भी ऐसी ही पिच मिलती है.

अगर भारत और न्यूजीलैंड के बीच 2016 के बाद के टेस्ट मैच के आंकड़े देखे जाएं तो टीम इंडिया काफी आगे है. हाल ही में टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को उसी के घर में टेस्ट सीरीज में 2-1 से हराया था. बता दें कि भारत ने 2016 से इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया में कुल 13 टेस्ट मैच खेले हैं, जिसमें से उसे 5 मैचों में जीत मिली है जबकि 6 मैचों में हार का सामना करना पड़ा, वहीं दो मुकाबले ड्रॉ रहे.

अगर न्यूजीलैंड की बात करें तो इस दौरान दोनों देशों में उसने तीन टेस्ट मैच खेले हैं और सभी मैचों में उसे हार मिली है. ऐसे में टेस्ट के रिकॉर्ड टीम इंडिया के पक्ष में हैं. भारतीय टीम आगे भी जीत की लय बरकरार रखना चाहेगी. अगर 1 जनवरी 2016 से अब तक खेले गए सभी टेस्ट मैचों की बात करें तो भारत ने 55 में से 35 मैचों में जीत हासिल की है, जबकि 12 मैचों में उसे हार का सामना करना पड़ा और 8 मैच ड्रॉ रहे. अगर न्यूजीलैंड की बात करें तो उसने 44 टेस्ट खेले हैं, जिसमें से 22 मैच जीते हैं, जबकि 12 मैच हारे हैं और 6 मैच ड्रॉ रहे हैं.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.