hindi

टेस्ट क्रिकेट नहीं खेलना चाहता टीम इंडिया का ये तेज गेंदबाज, सामने आई ये बड़ी वजह

0 6

अगले महीने भारतीय टीम इंग्लैंड का दौरा करेगी. जहां टीम इंडिया को सबसे पहले 18 से 22 जून के बीच न्यूजीलैंड के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल खेला है. इसके बाद भारत और इंग्लैंड के बीच पांच टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जाएगी.इंग्लैंड दौरे के लिए बीसीसीआई ने टीम की घोषणा कर दी है. लेकिन इस टीम में भारतीय टीम के तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार को जगह नहीं दी गई है, जो कि एक चौंकाने वाला फैसला है. हालांकि बाद में यह बताया गया कि भुवनेश्वर कुमार को इंग्लैंड दौरे के लिए क्यों नहीं चुना गया. दरअसल भुवनेश्वर कुमार लंबे फॉर्मेट में अपनी फिटनेस को लेकर अनिश्चित थे.

मीडिया में ऐसी खबरें आ रही है कि भुवनेश्वर कुमार का चयन इंग्लैंड दौरे के लिए हुआ है क्योंकि वो बड़े फॉर्मेट में नहीं खेलना चाहते हैं. टाइम्स ऑफ इंडिया की खबर के मुताबिक भुवनेश्वर कुमार अपना सारा ध्यान लिमिटेड ओवर क्रिकेट में लगाना चाहते हैं. जितने भी लोग उन्हें करीब से जानते हैं, उन्हें पता है कि पिछले कुछ समय से भुवनेश्वर कुमार के वर्कड्रिल में काफी बदलाव आया है. साथ ही उन्होंने हैवी वेट ट्रेनिंग, वाइट बॉल क्रिकेट का कंफर्ट जोन और टेस्ट क्रिकेट के लंबे स्पैल से लंबे समय से दूरी भी इस फैसले की बड़ी वजहों में शामिल है.

भुवनेश्वर कुमार ने साल 2013 में भारतीय टेस्ट टीम में डेब्यू किया था और अब तक वे केवल 21 टेस्ट मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 63 विकेट अपने नाम किए हैं. 2018 के बाद से भुवनेश्वर कुमार ने एक भी प्रथम श्रेणी मैच नहीं खेला है. आखिरी बार भुवनेश्वर कुमार ने साल 2018 में जोहानसबर्ग में दक्षिण अफ्रीका के विरुद्ध टेस्ट मैच खेला था.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.