hindi

ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों को थीं बॉल टेंपरिंग के बारे में जानकारी? बैन झेलने वाले इस ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर ने किया खुलासा

0 10

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट में काफी समय से बॉल टेंपरिंग को लेकर घमासान मचा हुआ है. अब बॉल टेंपरिंग मामले में बैन झेलने वाले ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर कैमरन बैनक्रॉफ्ट ने बड़ा खुलासा किया है. बता दें कि कैमरन बैनक्रॉफ्ट को मार्च 2018 में दक्षिण अफ्रीका के विरुद्ध टेस्ट सीरीज में बॉल टेंपरिंगके मामले में दोषी पाया गया था. अब बैनक्रॉफ्ट ने संकेत दिया है कि इस बारे में ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों को जानकारी थी. बता दें कि उस समय इस मामले में ऑस्ट्रेलियाई टीम के कप्तान स्टीव स्मिथ और ओपनर बल्लेबाज डेविड वॉर्नर पर बैन लगा था.

उस वक्त बैनक्रॉफ्ट इंग्लैंड में थे और डरहम के लिए काउंटी क्रिकेट खेल रहे थे. द गार्जियन से बातचीत में बैनक्रॉफ्ट ने कहा- अगर उनके पास चीजों की बेहतर जानकारी होती तो वह बेहतर निर्णय लेते. इस दौरान बैनक्रॉफ्ट ने आगे कहा- देखिए मैं बस अपने काम के लिए जिम्मेदार और जवाब दे बनना चाहता था. जाहिर तौर पर मैंने जो किया उसमें गेंदबाजों को फायदा हुआ. उसके बारे में जानकारी शायद स्पष्ट है. जिम्मेदार होने के साथ-साथ मुझे लगता है कि इस दौरान मैंने जो एक चीज सीखी कि यह है कि कहां रुकना है.

अगर मुझे चीजों को बेहतर जानकारी होती तो बेहतर निर्णय लेता. जब कैमरून से पूछा गया कि क्या बॉलिंग अटैक को इसकी जानकारी थी, तो उन्होंने कहा- मुझे लगता है कि कि स्वत: स्पष्ट है. बॉलिंग अटैक में मिशेल स्टार्क, पैट कमिंस और जोश हेजलवुड शामिल थे. उन्होंने यह भी कहा कि वे स्पष्ट रूप से काफी निराश थे, क्योंकि उन्होंने टीम को निराश किया और एक ऐसा काम किया जो उनके मूल्यों के खिलाफ था. ये ऐसे समय पर हुआ जब वोअपने खेल में सुधार कर रहे थे.

बता दें कि बैनक्रॉफ्ट ने ऑस्ट्रेलिया की ओर से 10 टेस्ट मैच खेले और 446 रन बनाए. केपटाउन टेस्ट के बाद बैनक्रॉफ्ट को गेंद से छेड़छाड़ के मामले में अंतरराष्ट्रीय और घरेलू क्रिकेट से 9 महीने के लिए प्रतिबंधित कर दिया गया. जबकि स्मिथ और डेविड वॉर्नर को अंतरराष्ट्रीय और घरेलू क्रिकेट से 1 साल के लिए प्रतिबंधित किया गया था.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.