hindi

IPL की टीम की प्लेइंग XI में मिले 5 विदेशी खिलाड़ियों को जगह, आकाश चोपड़ा ने बताई वजह

0 15

पूर्व भारतीय क्रिकेटर और मौजूदा कमेंटेटर आकाश चोपड़ा ने आईपीएल 2022 को लेकर सुझाव दिया है कि अगले सीजन से हर आईपीएल टीम की प्लेइंग इलेवन में 5 विदेशी खिलाड़ियों को जगह मिलनी चाहिए. इससे आईपीएल का स्तर और बढ़ेगा और यह लीग सफलता के झंडे गाड़ेगी. उनके इस बयान को लेकर सोशल मीडिया पर काफी चर्चा हो रही है.

ईएसपीएनक्रिकइंफो से बातचीत में आकाश चोपड़ा ने कहा- आईपीएल के अगले सीजन में एक टीम की प्लेइंग इलेवन में पांच विदेशी खिलाड़ियों को मौका देने का नियम बनना चाहिए. ये मैं इसलिए कह रहा हूं क्योंकि अगले सीजन से स्तर और बढ़ना चाहिए. आईपीएल कई वजहों से दुनिया की बेस्ट क्रिकेट लीग है. अगले सीजन में 8 की जगह 10 टीमें खेलेंगी. तो ऐसे में एक टीम में 5 विदेशी खिलाड़ियों का नियम इस लीग को और आगे बढ़ाएगा.

आकाश चोपड़ा ने कहा कि अगर यह नियम हो गया तो इससे सभी टीमें काफी मजबूत हो जाएगी. कई आईपीएल टीम के पास मजबूत भारतीय खिलाड़ी नहीं है. ऐसे में अगर उन्हें 5 विदेशी खिलाड़ी मिलेगे तो इससे वो भी मजबूत होगी और मैच और ज्यादा रोमांचक होंगे. 5 विदेशी खिलाड़ियों आप टूर्नामेंट की गुणवत्ता और बढ़ाएंगे. बता दें कि फिलहाल आईपीएल में टीम में चार विदेशी खिलाड़ियों को मौका देने का नियम है, जबकि 7 भारतीय खिलाड़ियों को शामिल करना होता है.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.