hindi

ये खिलाड़ी WTC फाइनल में भारतीय टीम के लिए साबित हो सकता है गेम चेंजर, संजय मांजरेकर ने बताया नाम

0 10

अगले महीने 18 से 22 जून के बीच भारतीय टीम को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला न्यूजीलैंड के खिलाफ साउथेंप्टन में खेलना है. इसको लेकर 20 सदस्यीय भारतीय टीम की घोषणा भी हो चुकी है. इस मुकाबले में कौन-सी टीम किस पर भारी पड़ेगी और कौन-सा खिलाड़ी गेम चेंजर साबित हो सकता है, इसको लेकर पूर्व भारतीय क्रिकेटर संजय मांजरेकर ने अपनी राय रखी.

मांजरेकर का मानना है कि इंग्लैंड और न्यूजीलैंड में विकेट और कंडीशन एक जैसी होती है, ऐसे में कीवी टीम को फाइनल में इसका फायदा मिल सकता है. मांजरेकर ने कहा- जब आप इंग्लैंड में खेलते हैं तो बल्लेबाजी के समय तमाम पुरानी टेकनीक का ध्यान रखना होता है, जैसे गेंद को बॉडी के करीब खेलो, ऑउटसाइड ऑफ की गेंद को जाने दो… इंग्लैंड और न्यूजीलैंड की परिस्थितियां एक जैसी है. इंग्लैंड में खेलने में भारत असहज रहता है, जैसा कि हमने पिछली सीरीज में देखा था.

मांजरेकर ने कहा- सही कहूं तो न्यूजीलैंड को भी इंग्लैंड में बल्लेबाजी करने में दिक्कतों का सामना करना पड़ा था, लेकिन उनकी स्थिति भारत से बेहतर है. विराट कोहली भारत के लिए गेम चेंजर साबित होंगे. वह टेस्ट में अपना सर्वश्रेष्ठ देने के लिए जाने जाते हैं. ऐसे में उनसे यह अपेक्षा करना गलत नहीं है. विराट खुद स्लो और सीनिंग कंडीशन में सहज नहीं दिखते. लेकिन उन्हें पता है कि इंग्लैंड की परिस्थितियां न्यूजीलैंड से बेहतर होंगी.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.