hindi

शाहिद अफरीदी को शोएब अख्तर ने टीवी पर कहा जाहिल, जानिए क्यों

0 9

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के दो दिग्गज खिलाड़ी शाहिद अफरीदी और शोएब अख्तर किसी ना किसी वजह से चर्चा में बने रहते हैं. शाहिद अफरीदी अक्सर आलोचकों के निशाने पर आ जाते हैं. बता दें कि शोएब अख्तर ने एक बार शाहिद आफरीदी को टीवी पर जाहिल तक कह दिया था. यह कार्यक्रम तब का है, जब 2013 में पाकिस्तान और दक्षिण अफ्रीका के बीच वनडे सीरीज हुई थी.

उस सीरीज में मिस्बाह उल हक पाकिस्तान टीम के कप्तान थे. लेकिन शाहिद अफरीदी बल्लेबाजी में फ्लॉप रहे थे. इसके बाद यूएई में श्रीलंका के विरुद्ध खेली गई सीरीज में भी वह कुछ खास नहीं कर पाए थे. जब वह पाकिस्तान लौटे तो एयरपोर्ट पर पत्रकारों ने उनसे बातचीत की. तब उन्होंने कहा- मैं जानता हूं कि पाकिस्तानी मीडिया में बहुत मिस्टर बीन, है,कल जैकल बैठे हुए थे. ऐसा लगता है कि उनके खेलने के दौरान जैसे कुछ हुआ ही नहीं. अजीब से लोग फिजूल की बातें करते हैं. मीडिया को भी पॉजिटिव लोगों को सामने लाना चाहिए. जब हम हारते हैं तो ऐसे लोगों को सामने ले आते हैं, जिनका खुद व्यवहार हमेशा गंदा रहा है.

भले ही शाहिद अफरीदी ने उस समय किसी का नाम नहीं लिया था लेकिन उनका इशारा शोएब अख्तर जैसे खिलाड़ियों पर था. शोएब अख्तर उस दौरान टीवी स्क्रीन पर पाकिस्तान क्रिकेट में सुधार की बातें करते थे. जब पाकिस्तान के जियो न्यूज़ चैनल ने इस वीडियो को लेकर सवाल किया था तो उन्होंने कहा- मुझे तो हैरत है कि यह अभी तक बड़े नहीं हुए, परिपक्वता नहीं आई. जिस हिसाब से वह पाकिस्तान के लिए खेलते हैं, उसी तरह मीडिया में बातें करते हैं. इसी तरह का सवाल मिस्बाह से किया गया था तो उन्होंने कहा-जो भी अख्तर और बाकी लोग कहते हैं, कभी कभी ठीक होता है, देखिए यही फर्क होता है एक पढ़े लिखे आदमी और जाहिल में.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.