hindi

ऑस्ट्रेलियाई कप्तान टीम पेन ने भारतीय कप्तान कोहली के बर्ताव को लेकर साधा निशाना, बोले- इस कारण कभी नहीं भूल सकता उन्हें

0 9

ऑस्ट्रेलिया टेस्ट टीम के कप्तान टीम पेन ने भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली को लेकर बड़ा बयान दिया है. टिम पेन ने कहा कि कोहली काफी चुनौतीपूर्ण क्रिकेट खेलते हैं और वह दुनिया के बेहतरीन बल्लेबाज है. कोहली के खिलाफ खेलना काफी चैलेंजिंग रहता है. मुझे पता है कि मेरा उनके साथ विवाद 4 साल पहले से ही चल रहा है. वह ऐसे इंसान है जिन्हें में हमेशा याद रखूंगा.

बता दें कि टिम पेन और कोहली के बीच 2018-19 में टेस्ट सीरीज के दौर मैदान पर झड़प देखने को मिली थी. जिसके बाद अंपायरों को बीच-बचाव के लिए आना पड़ा था. 2018 में पर्थ में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच के दौरान के दोनो के बीच झगड़ा हो गया था. लाइव मैच के दौरान टीम पर दोनों कप्तान एक-दूसरे से बहसबाजी और भिड़ते हुए नजर आए थे. दोनों कप्तानों के व्यवहार को लेकर काफी आलोचना भी हुई थी.

इस मैच के दौरान ऑस्ट्रेलियाई कप्तान 71वें ओवर में अपना रन पूरा कर रहे थे. उसी दौरान विराट कोहली उनके सामने आकर खड़े हो गए. जिसके बाद दोनों कप्तान एक-दूसरे को घूरने लगे. अंपायर को बीच-बचाव करके मामले को शांत करवाना पड़ा था. टिम पेन ने कहा- मैं कोहली के लिए यह कई बार कह चुका हूं कि वो इस तरह के खिलाड़ी हैं कि आप उन्हें अपनी टीम में लेना पसंद करेंगे. वो चुनौतीपूर्ण क्रिकेट खेलते हैं. वो दुनिया के बेहतरीन बल्लेबाज है. उनके खिलाफ खेलना चैलेंजिंग होता है. जहां से मैं आता हूं मेरा उनके साथ विवाद 4 साल से चल रहा है. वह निश्चित तौर पर ऐसे इंसान हैं जिन्हें मैं याद रखूंगा.

टिम पेन ने विराट कोहली से अपने विवाद को लेकर कहा- मैदान में विराट कोहली को हैंडल करना काफी मुश्किल है. क्योंकि वो काफी जोश और जज्बे के साथ खेलते हैं. जब वह बैटिंग करते हैं तो हमारी प्लानिंग होती है कि उनसे बातचीत ना की जाए. आपको अपने प्लेयर्स और खुद के लिए आगे आना पड़ता है. इसलिए मैंने सोचा कि मैं कप्तान हूं और अब मेरी बारी है. मैं उनको दिखाना चाहता था कि यहां पर मुकाबला करने के लिए आए हैं. वह मुझे पार्ट टाइम कप्तान के साथ अपसेट करने की कोशिश कर रहे थे.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.