hindi

ऑस्ट्रेलियाई कप्तान टिम पेन ने साधा टीम इंडिया पर निशाना, बोले- विरोधी टीमों का ध्यान भटकाने में माहिर है भारतीय

0 12

ऑस्ट्रेलिया टेस्ट क्रिकेट टीम के कप्तान टिम पेन ने भारतीय क्रिकेटरों पर निशाना साधते हुए बड़ा बयान दिया है. दरअसल टिम पेन ने यह बयान भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच गाबा में खेले गए टेस्ट मैच को लेकर दिया है, जिस मैच में भारतीय टीम ने 3 विकेट से जीत दर्ज की थी और टेस्ट सीरीज को 3-1 से अपने नाम किया था. 2020-21 में बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी भारत ने जीती थी. गाबा के मैदान पर टेस्ट मैच होने से पहले ऐसी खबरें आ रही थी कि टीम इंडिया वहां मैच खेलने से मना कर रही है. क्योंकि वहां कोविड-19 के चलते बायो-बबल को लेकर काफी सख्त प्रोटोकॉल थे.

टिम पेन ने कहा- भारत के खिलाफ खेलने की चुनौतियों में से एक यह भी है कि वह इस काम में माहिर है कि कैसे विरोधी टीम का बिना मतलब के ध्यान भटकाना है. सीरीज में कुछ ऐसे मौके हुए जब हम उनसे उलझ गए. सबसे बड़ा उदाहरण इसमें था, जब ऐसी खबरें आई कि वे गाबा नहीं जाना चाहते. हमें यह नहीं पता था कि अगला मैच कहां खेलने जा रहे हैं. वो वह इस तरह के साइडशो से विरोधी टीम का ध्यान मैच से हटा देते हैं.

यह लगातार दूसरा मौका था जब भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया को उसी की सरजमीं पर मात दी. 2018-19 में भी बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी भारत ने अपने नाम की थी. यह ऑस्ट्रेलिया में भारत की पहली जीत थी. उस समय भी ऑस्ट्रेलिया टीम की कप्तानी टिम पेन पर ही कर रहे थे. 2020-21 में विराट कोहली पहला टेस्ट मैच खेलने के बाद पैटरनिटी लीव पर भारत लौट आए थे. तब जबकि विराट कोहली की जगह भारतीय टेस्ट टीम की कप्तानी अजिंक्य रहाणे ने की. अजिंक्य रहाणे की कप्तानी में टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ युवा क्रिकेटरों के दम पर 3-1 से सीरीज अपने नाम की.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.