hindi

स्टीव स्मिथ को बनाया जा सकता है ऑस्ट्रेलिया की टेस्ट टीम का कप्तान, टिम पेन ने भी किया समर्थन

0 11

स्टीव स्मिथ ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के बेहतरीन खिलाड़ी है. हालांकि साल 2018 में गेंद से छेड़खानी करने के मामले में उन्हें 12 महीने के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से प्रतिबंधित कर दिया गया था. 24 महीने के उनकी कप्तानी पर भी प्रतिबंध लगा था. हालांकि अब स्मिथ आस्ट्रेलिया की टीम में वापसी कर चुके हैं और बतौर खिलाड़ी खेल रहे हैं. मार्च के महीने में स्टीव स्मिथ ने कहा था कि यदि उन्हें टीम की कप्तानी करने का मौका मिलता है तो वो इसके लिए इच्छुक है. ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट टीम के वर कप्तानी ऑस्ट्रेलिया के वर्तमान कप्तान टिम पेन ने भी समर्थन किया है.

टिम पेन ने कहा- मुझे ऐसा लगता है. जाहिर तौर पर मैं यह निर्णय नहीं ले रहा हूं. लेकिन स्टीव स्मिथ कप्तान के रूप में जब खेला तो बेहतरीन था. निश्चित तौर पर वो काफी चतुर है. जाहिर तौर पर दक्षिण अफ्रीका की घटनाएं हुई और वो अब ऐसा नहीं कर रहा है. लेकिन हां, मैं उसे फिर से कप्तानी दिलाने का समर्थन करूंगा. कुछ महीने पहले ही भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया को उसी की सरजमीं पर 2-1 से मात दी थी. जिसके बाद पूर्व खिलाड़ियों और क्रिकेट विशेषज्ञों ने स्टीव स्मिथ को टीम का कप्तान बनाए जाने पर काफी जोर दिया था.

टिम पेन की कप्तानी में ऑस्ट्रेलिया की टीम ने 23 मे से 11 मुकाबले जीते, जबकि 9 मुकाबलों में उसे हार का सामना करना पड़ा. वहीं स्टीव स्मिथ ने 34 मैचों में ऑस्ट्रेलिया की टीम की कप्तानी की और 18 बार उनकी कप्तानी में टीम ने जीत हासिल की. बतौर कप्तान स्टीव स्मिथ का प्रदर्शन शानदार रहा है. बतौर कप्तान स्टीव स्मिथ ने 60 पारियों में 70.36 की औसत से 3659 रन बनाए हैं और 15 शतक भी लगाए हैं. हालांकि ऑस्ट्रेलिया टीम की कप्तानी के लिए स्मिथ के सामने पैटकमिंस एक बड़ी चुनौती है. दुनिया के वन टेस्ट गेंदबाज पैट कमिंस फ़िलहाल ऑस्ट्रेलिया की टीम के उप कप्तान है.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.