hindi

WTC के फाइनल में टीम इंडिया में जगह न मिलने पर छलका कुलदीप यादव का दर्द, बोले- क्या मैं इतना बुरा हूं

0 14

अगले महीने भारतीय टीम इंग्लैंड में न्यूजीलैंड के विरुद्ध वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल खेलेगी. वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के लिए टीम इंडिया का ऐलान किया जा चुका है. बीसीसीआई की सीनियर सिलेक्शन कमिटी ने कुलदीप यादव को टीम में जगह नहीं दी. लंबे समय से वे भारतीय टीम से बाहर चल रहे हैं. कुलदीप यादव ने अपना आखिरी टेस्ट इंग्लैंड के विरुद्ध खेला था. इंग्लैंड दौरे से पहले कुलदीप यादव लगभग 2 साल से टेस्ट टीम में वापसी का इंतजार कर रहे थे. लेकिन वो मौका भी सिर्फ नाम का था और अब एक बार फिर उन्हें नजरअंदाज किया गया.

न्यूज 18 से बात करते हुए कुलदीप यादव ने कहा- जब आप लगातार खेलते हो तो खिलाड़ी को काफी कॉन्फिडेंट फील होता है. जो जितना बाहर बैठता है उतना ही मुश्किल होता जाता है. जब मैंने इंग्लैंड के खिलाफ फरवरी में चेन्नई टेस्ट खेला था तब मैं काफी दबाव में था. कोरोनावायरस की वजह से पिछले 1 साल कुछ भी नहीं हो रहा था. ऐसे में चीजें और मुश्किल हो गई थी.

कुलदीप यादव ने आगे कहा- कभी कभी मुझे लगता था कि ये क्या हो रहा है. वो बेहद मुश्किल समय था. कभी दिमाग कहता था कि अब तुम वो कुलदीप नहीं रहे. कुछ दिन ऐसे होते हैं जब आपको लगता है कि पानी देना और बेंच पर बैठना बेस्ट है लेकिन फिर कुछ दिन ऐसे होते हैं जब आप उस जगह नहीं रहना चाहते. बता दें कि इस आईपीएल सीजन कुलदीप यादव को केकेआर की टीम की ओर से एक भी मैच खेलने को नहीं मिला. इस बात पर भी कुलदीप यादव ने निराशा जाहिर की.

कुलदीप यादव ने कहा- ‘जब मुझे आईपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम में जगह नहीं मिली तब मैंने सोचा कि क्या मैं इतना बुरा हूं. ये टीम मैनेजमेंट का फैसला था और उनसे इस बारे में पूछना गलत होता. आईपीएल के दौरान मुझे चेन्नई में भी नहीं खिलाया गया, जहां की पिच स्पिन गेंदबाजी को मदद करती. मैं हैरान था लेकिन कुछ कर नहीं सका.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.