hindi

हार्दिक पांड्या या शिखर धवन नहीं बल्कि इस क्रिकेटर को श्रीलंका दौरे पर बनाया जा सकता है टीम इंडिया का कप्तान

0 22

अगले महीने भारतीय टीम इंग्लैंड में न्यूजीलैंड के विरुद्ध वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल खेलेगी. इंग्लैंड से लौटने के बाद टीम इंडिया श्रीलंका का दौरा करेगी. जहां उसे वनडे और टी-20 मैचों की सीरीज खेलनी है. लेकिन इस बीच ऐसी खबर आ रही है कि श्रीलंका दौरे से सीनियर खिलाड़ियों को आराम दिया जा सकता है. ऐसे में श्रीलंका दौरे पर जाने वाली टीम की कप्तानी की जिम्मेदारी कौन संभालेगा, इस बारे में चर्चा काफी जोरों पर है.

बीसीसीआई के एक सूत्र ने नाम न बताने की शर्त पर पीटीआई को बताया- अब तक यह साफ नहीं हो पाया है कि श्रेयस अय्यर पूरी तरह से चोट से उबर पाएंगे या नहीं. क्या वे श्रीलंका दौरे पर जाने के लिए फिट हो पाएंगे. जिस तरह की उनकी सर्जरी हुई है, उसके बाद आराम से है उसके बाद आराम फिर रिहैब और ट्रेनिंग करने के बाद वापसी में कम से कम चार महीने का वक्त लग जाता है. आगे सूत्र ने बताया- अगर अय्यर उपलब्ध होते हैं तो कप्तान के लिए अपने आप ही पहली पसंद बन जाते हैं.

शिखर धवन का दोनों ही आईपीएल में प्रदर्शन अच्छा रहा है. इस बार स्थगित हुए टूर्नामेंट को जोड़कर वो सबसे ज्यादा सीनियर खिलाड़ी होंगे, जो चयन के लिए उपलब्ध होंगे. वो बड़े दावेदार होंगे. इसके साथ ही पिछले 8 महीनों में शिखर धवन ने भारतीय टीम के लिए शानदार खेल दिखाया है.

हार्दिक पांड्या के नाम पर सूत्र का कहना था- हां, हार्दिक मुंबई इंडियंस के लिए गेंदबाजी नहीं कर रहे और ना ही भारत की तरफ से उन्होंने हाल के दिनों में गेंदबाजी की है. वह भी एक और खिलाड़ी है, जो एक्स फैक्टर लाता है और वह भी एक उपलब्ध विकल्प हो सकते हैं. प्रदर्शन के लिहाज से देखा जाए तो उनके साथ खेलने वालों के लिए लिहाज वह अलग ही छाप छोड़ने में कामयाब होते हैं. वैसे भी कौन जानता है कि अतिरिक्त जिम्मेदारी उनके अंदर से और भी बेहतर प्रदर्शन बाहर लाएं.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.