hindi

इंग्लैंड में विराट के अलावा नहीं चलता किसी का बल्ला, कैसे हैं रोहित के आंकड़े, देखें

0 13

भारतीय टीम को अगले महीने में विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला इंग्लैंड में खेलना है, जो न्यूजीलैंड के विरुद्ध होगा. यह मैच 18 से 22 जून तक साउथेम्पटन में खेला जाएगा. भारत और न्यूजीलैंड दोनों ही टीमें ट्रॉफी पर अपना कब्जा करना चाहेंगी. अगर भारतीय टीम में चुने गए बल्लेबाजों की बात करें तो विराट के अलावा कोई भी बल्लेबाज इंग्लैंड में नहीं चलता है.

भारतीय टीम के ओपनर रोहित शर्मा को इंग्लैंड में सिर्फ एक टेस्ट का अनुभव है. ऐसे में फाइनल मुकाबले में भारतीय बल्लेबाज संघर्ष करते हुए नजर आ सकते हैं. जबकि न्यूजीलैंड के बल्लेबाजों का प्रदर्शन इंग्लैंड में भारतीय टीम की अपेक्षा अच्छा रहता है. विराट कोहली ने इंग्लैंड में 10 टेस्ट खेले हैं, जिसमें उन्होंने 727 रन बनाए हैं. उन्होंने इस दौरान 2 शतक और 3 अर्धशतक लगाए हैं.

वहीं अजिंक्य रहाणे ने 20 पारियों में 556 रन बनाए हैं, जिसमें उनका एक शतक और 4 अर्धशतक शामिल है. अगर चेतेश्वर पुजारा की बात करें तो उन्होंने 18 पारियों में 500 रन बनाए हैं, जिसमें उनका एक शतक और दो अर्धशतक है. केएल राहुल ने 10 पारियों में केवल 299 रन बनाए हैं, जिसमें उन्होंने एक शतक भी लगाया है.

रविंद्र जडेजा की बात करें तो इंग्लैंड में उन्होंने 10 टेस्ट पारियों में 276 रन बनाए हैं. जबकि आर अश्विन ने 6 पारियों में 232 रन बनाए हैं. वही ऋषभ पंत ने 6 पारियों में केवल 162 रन बनाए हैं. रोहित शर्मा ने यहां एकमात्र टेस्ट 2014 में खेला था. दो पारियों में वे सिर्फ 34 रन बना पाए थे.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.