hindi

एक साल में इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड को हुआ 167 करोड़ रुपए का नुकसान, जानिए क्यों

0 21

कोरोना वायरस महामारी ने पूरी दुनिया में खूब तबाही मचाई है. जहां करोड़ों लोगों की जान चली गई, वहीं क्रिकेट पर भी इसका बुरा असर पड़ा है. बीसीसीआई, क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड को भी कोरोना महामारी की वजह से काफी नुकसान हुआ है. मंगलवार को इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने यह जानकारी दी कि उसे 1 साल में कोरोना की वजह से 16.1 मिलियन पाउंड यानि 167 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ है.

2016 में ईसीबी ने जानकारी दी थी कि उसके पास 70 मिलियन पाउंड है. लेकिन अब यह घटकर केवल 2.2 मिलियन पाउंड रह गई है. खाली स्टेडियम में मैच होने की वजह से भी काफी नुकसान झेलना पड़ा है. हालांकि बायो सिक्योर बबल में मुकाबले होने की वजह से नुकसान कम हुआ. अगर 2020 में कोई मुकाबला नहीं जाता तो ईसीबी को 380 मिलियन पाउंड का नुकसान झेलना पड़ता.

इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड के मुख्य वित्तीय अधिकारी स्कॉट स्मिथ ने बताया- यह साल भी चुनौतियों से भरा है. इंटरनेशनल क्रिकेट होने और सही फैसला लेने की वजह से ईसीबी को और ज्यादा नुकसान हो सकता था. आगे भी अनिश्चितता का दौर जारी रहेगा. हमें उम्मीद है कि आने वाली गर्मियों में हर क्रिकेट मैच हो पाएगा. अगले हफ्ते से लोग स्टेडियम में आ पाएंगे और ईसीबी की कमाई हो पाएगी.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.