hindi

WTC का फाइनल इस दिग्गज क्रिकेटर के लिए होगा आखिरी मैच, कर दी संन्यास की घोषणा

0 17

न्यूजीलैंड के विकेटकीपर बीजे वाटलिंग ने संन्यास की घोषणा कर दी है. वह भारत के विरुद्ध वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मैच के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लेंगे. इससे पहले वह इंग्लैंड के विरुद्ध टेस्ट सीरीज में भी खेलते हुए नजर आएंगे. बीजे वाटलिंग ने 2009 में टेस्ट डेब्यू किया. वह टेस्ट में अब तक 3773 रन बना चुके हैं. इस दौरान उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में 8 शतक और 19 अर्धशतक भी लगाए हैं. वह न्यूजीलैंड के लिए 5 T20 और 28 वनडे मैच खेले हैं.

बीजे वाटलिंग को न्यूजीलैंड के संकटमोचक के रूप में जाना जाता है. केन विलियमसन भी उन्हें एक बड़ा बल्लेबाज मानते हैं. जब विलियमसन से पूछा गया था कि अगर उन्हें अपनी जान बचाने के लिए किसी एक बल्लेबाज को चुनना हो तो वह कौन होगा. तो उन्होंने बीजे वाटलिंग का ही नाम लिया था.

बीजे वाटलिंग का जन्म दक्षिण अफ्रीका के डरबन में हुआ था. लेकिन 10 साल की उम्र में उनका परिवार न्यूजीलैंड आकर बस गया, जहां उन्होंने क्रिकेट का ककहरा सीखा. 2008 में उन्होंने हैमिल्टन सीनियर क्लब के लिए खेलते हुए 378 रन की पारी खेली थी. 2004 में न्यूजीलैंड के लिए उन्होंने टी20 वर्ल्ड कप भी खेला और 268 रन बनाए. इस वर्ल्ड कप में स्कॉटलैंड के खिलाफ मैच में उन्होंने 154 रन की बेहतरीन पारी खेली थी.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.