hindi

BCCI की कोहली की टीम को चेतावनी, कहा- कोरोना रिपोर्ट आई पॉजिटिव तो इंग्लैंड दौरे से खुद को समझना बाहर

0 17

वर्तमान में पूरा भारत देश कोरोना वायरस महामारी की दूसरी लहर से जंग लड़ रहा है. इस मुश्किल समय में क्रिकेट को जारी रखना विश्व के सभी क्रिकेट बोर्ड के लिए बड़ी चुनौती है. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के लिए भी इस समय क्रिकेट को जारी रखना किसी चुनौती से कम नहीं है. बता दें कि कोरोना महामारी के कारण आईपीएल को पहले ही अनिश्चितकाल के लिए टाल दिया गया है. इस संकट के बीच भारतीय टीम इंग्लैंड दौरे पर जाने वाली है.

इंग्लैंड दौरे पर जाने वाली टीम को बीसीसीआई नहीं देते हुए कहा है कि मुंबई पहुंचने के बाद यदि कोई भी खिलाड़ी कोरोना संक्रमित पाया जाता है, तो वो खुद को इंग्लैंड दौरे से बाहर समझे. बता दें कि इंग्लैंड रवाना होने से पहले टीम इंडिया को मुंबई में बायो बबल में रहना होगा. इंडियन एक्सप्रेस की खबर के मुताबिक भारतीय टीम के फिजियो योगेश परमार ने मुंबई पहुंचने तक खिलाड़ियों को खुद कोआइसोलेट रखने की सलाह दी है. होटल में पहुंचने के बाद पहले दिन से ही सभी खिलाड़ियों सपोर्ट स्‍टाफ और उनके परिवार का आरटी पीसीआर होगा.

बता दें कि भारतीय टीम इंग्लैंड में न्यूजीलैंड के विरुद्ध वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल खेलेगी. इसके बाद भारत और इंग्लैंड के बीच पांच टेस्ट मैचों की सीरीज का आयोजन होगा. बोर्ड के एक विश्वसनीय सूत्र ने बताया कि खिलाड़ियों को यह सब बता दिया गया है कि मुंबई पहुंचने के बाद यदि उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आती है तो वो अपना दौरा खत्म माने. क्योंकि बीसीसीआई किसी भी खिलाड़ी के लिए दूसरे चार्टर्ड प्लेन की व्यवस्था नहीं करेगा.

सूत्र ने बताया कि मुंबई के लिए रवाना होने से पहले खिलाड़ी, स्पोर्ट स्टाफ और परिवार के सदस्यों का टेस्ट होगा और उनकी दोनों रिपोर्ट नेगेटिव आना जरूरी है. यह इस बात को सुनिश्चित करने के लिए किया जाएगा कि खिलाड़ी बिना किसी इंफेक्शन के बायो बबल में आ रहे हैं. मुंबई पहुंचने के लिए खिलाड़ियों को हवाई और कार से यात्रा करने का विकल्प भी दिया गया है.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.