hindi

विराट-रोहित की गैर मौजूदगी में ये 3 खिलाड़ी श्रीलंका दौरे पर संभाल सकते हैं टीम इंडिया की कमान

0 20

बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने रविवार को यह बताया कि भारतीय टीम जुलाई में श्रीलंका दौरे पर जाएगी, जहां वह तीन वनडे और तीन टी-20 मैचों की सीरीज खेलेगी. गांगुली ने यह भी बताया कि इस टीम में विराट कोहली, रोहित शर्मा जैसे स्टार खिलाड़ी शामिल नहीं होंगे, क्योंकि ये खिलाड़ी इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज की तैयारी कर रहे होंगे. ऐसे में श्रीलंका दौरे पर भारतीय टीम की कप्तानी कौन करेगा, यह बड़ा सवाल है. आइए जानते हैं उन खिलाड़ियों के बारे में, जिन्हें श्रीलंका दौरे पर टीम इंडिया की कमान सौंपी जा सकती है.

शिखर धवन- शिखर धवन इस दौरे पर भारतीय टीम की कप्तान बनने की दौड़ में सबसे आगे हैं. धवन को 2018 के एशिया कप के दौरान भारतीय टीम का उपकप्तान चुना गया था. आईपीएल 2021 में धवन का बल्ला जमकर चला. ऐसे में वह इस दौरे पर अहम भूमिका निभा सकते हैं.

केएल राहुल- केएल राहुल ने आईपीएल के इस सीजन में शानदार बल्लेबाजी कर सबका दिल जीत लिया. ऐसे में श्रीलंका दौरे के लिए केएल राहुल को भारतीय टीम की कमान सौंपी जा सकती है.

भुवनेश्वर कुमार- भुवनेश्वर कुमार का नाम भी उन खिलाड़ियों में शामिल है, जिन्हें श्रीलंका दौरे पर भारतीय टीम का कप्तान बनाया जा सकता है. बता दें कि भुवनेश्वर कुमार को इंग्लैंड दौरे के लिए चुनी गई भारतीय टेस्ट टीम में जगह नहीं मिली है.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.