hindi

IPL 2021 के बचे हुए मैचों में नहीं खेलेंगे इंग्लैंड के खिलाड़ी, जाने क्यों

0 16

कोरोना महामारी की वजह से आईपीएल 2021 को बीच में ही स्थगित करना पड़ा. दरअसल कुछ टीमों के कुछ खिलाड़ी और सपोर्ट स्टाफ के सदस्य कोविड-19 पॉजिटिव पाए गए थे, जिस वजह से बोर्ड को यह फैसला लेना पड़ा. टूर्नामेंट स्थगित होने के बाद ज्यादातर खिलाड़ी अपने घर पहुंच गए हैं. हालांकि इस सीजन को पूरा करवाने को लेकर भी लगातार चर्चा चल रही है. इसी बीच ऐसी खबर भी आ रही है कि आईपीएल के इस सीजन के बाकी मैचों का आयोजन अगर बाद में किया जाता है तो उसमें शायद इंग्लैंड के खिलाड़ी शामिल नहीं होंगे.

क्रिकइंफो की खबर की मानें तो इंग्लैंड के डायरेक्टर ऑफ क्रिकेट एश्‍ले गिल्‍स ने कहा कि पहले इंग्‍लैंड मैनेजमेंट ने एक दर्जन से अधिक इंग्लिश खिलाड़ियों को आईपीएल में शामिल होने के कारण जून के शुरुआत में न्‍यूजीलैंड के खिलाफ होने वाली टेस्‍ट सीरीज को छोड़ने की अनुमति दी थी. लेकिन अब आईपीएल के बाकी बचे मैच और फ्यूचर टूर प्रोग्राम का टकराव होना संभव है. ऐसा सुना जा रहा है कि सितंबर के दूसरे हाफ में या नवंबर के बीच में इसका आयोजन किया जा सकता है. लेकिन इस समय इंग्लैंड के शीर्ष खिलाड़ी अपनी नेशनल टीम के साथ व्यस्त होंगे.

हालांकि बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने भी कहा था कि आईपीएल 2021 के बाकी मैच देश में नहीं होंगे. लेकिन मुकाबले कब आयोजित किए जाएंगे, इस बारे में अभी कुछ भी कहना जल्दबाजी होगी. आईपीएल 2021 के 60 में से 29 मुकाबले ही हुए हैं. 31 मैच और होने हैं. लीग के बचे मैच नहीं होते हैं तो बोर्ड को लगभग 2500 करोड़ रुपए का नुकसान होगा.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.