hindi

जसप्रीत बुमराह के फैन है ये कैरेबियाई पूर्व तेज गेंदबाज, बोले- 400 विकेट लेने के लिए करना होगा ये काम

0 12

विश्व क्रिकेट में भारतीय टीम के स्टार गेंदबाज जसप्रीत बुमराह का बोलबाला है. जसप्रीत बुमराह के सामने विश्व के अच्छे-अच्छे बल्लेबाज शॉट लगाने से डरते हैं. क्रिकेट जगत के बड़े-बड़े दिग्गज बुमराह के फैन हैं. पूर्व कैरेबियाई तेज गेंदबाज कर्टली एम्ब्रोस भी जसप्रीत बुमराह के फैन है. कर्टली एम्ब्रोस दुनिया के महान तेज गेंदबाजों में से एक हैं.

कर्टली एम्ब्रोस ने वरिष्ठ खेल पत्रकार विक्रांत गुप्ता और स्पोर्ट्स प्रजेंटर करिश्मा कोटक से बातचीत में कहा- वो जसप्रीत बुमराह के प्रशंसक हैं. एंब्रोस ने कहा- बुमराह दुर्लभ किस्म के गेंदबाज है. भारत को कुछ अच्छे तेज गेंदबाज मिले हैं. मैंने जितने गेंदबाजों को देखा है वो उनसे काफी अलग हैं. वो बहुत प्रभावी है. वास्तव में मैं उनको अच्छा करते हुए देखना चाहता हूं.

जब एंब्रोस से पूछा गया कि क्या बुमराह 400 विकेट ले सकते हैं. तो इस सवाल में एंब्रोस ने कहा- बुमराह को वहां पहुंचने के लिए फिट रहना होगा. वह गेंद को सीम और स्विंग कराते हैं. अच्छी यॉर्कर भी डालते हैं. लंबे समय तक बुमराह क्रिकेट खेलेंगे तो मुझे पूरा यकीन है कि वह 400 विकेट हासिल कर पाएंगे. अभी ज्यादा समय नहीं बीता है.

बता दें कि वेस्टइंडीज के पूर्व तेज गेंदबाज माइकल होल्डिंग ने कहा था कि बुमराह अपने गेंदबाजी एक्शन के कारण ज्यादा लंबे समय तक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में नहीं टिक पाएंगे. जबकि दूसरी ओर वेस्टइंडीज के दिग्गज गेंदबाज एंब्रोस को लगता है कि बुमराह को अपने शरीर को मैनेज करना होगा.

आगे एंब्रोस ने कहा- आप तेज गेंदबाजी के संदर्भ में जानते हैं.यह आमतौर पर लय के बारे में है। गेंद डालने से पहले एक अच्छी लय की जरूरत होती है. बुमराह का रनअप शॉर्ट है। वह गेंद डिलीवर करने से पहले दो या तीन बार जॉग करते हैं. इसका सीधा मतलब है कि उनके शरीर में थोड़ा खिंचाव पड़ता है. उनका लंबे समय तक फिट रहना जरूरी है. यदि वे ऐसा कर पाते हैं तो वह 400 विकेट तक पहुंच जाएंगे.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.