hindi

IPL के इस स्टार बल्लेबाज को एमएसके प्रसाद ने बताया टीम इंडिया का भविष्य, टेस्ट डेब्यू पर कही ये बात

0 11

बीसीसीआई ने हाल ही में वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले और इंग्लैंड के विरुद्ध पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम का चयन किया था. दौरे के लिए चार खिलाड़ियों को स्टैंडबाई में रखा गया है, जिनमें अभिमन्यु ईश्वरन, प्रसिद्ध कृष्णा, आवेश खान और अरजन नगवसवाला का नाम शामिल है. लेकिन कई और खिलाड़ियों के नामों को लेकर भी चर्चा थी, जिन्हें मौका मिलेगा. कर्नाटक के बल्लेबाज देवदत्त पडिक्कल भी उनमें शामिल थे. लेकिन उन्हें टीम में जगह नहीं मिली.

बीसीसीआई के पूर्व चीफ सेलेक्टर एमएसके प्रसाद को भी लगता है कि पडिक्कल भविष्य के खिलाड़ी हैं और उन्हें आगे जरूर मौका मिलेगा. स्पोर्ट्सकीड़ा को दिए इंटरव्यू में प्रसाद ने कहा कि पडिक्कल को भारत की टेस्ट टीम में जगह बनाने में थोड़ा वक्त लगेगा. पडिक्कल ऐसे बल्लेबाज हैं जो भारतीय क्रिकेट का भविष्य होंगे, इसमें कोई शक नहीं है. लेकिन अगर टेस्ट की बात करें तो उन्हें कम से कम 1 साल और घरेलू क्रिकेट में खेलना होगा, जिसके बाद वह भारतीय टेस्ट टीम में जगह पाने के मजबूत दावेदार हो जाएंगे.

बता दें कि बीते कुछ सालों में पडिक्कल का घरेलू क्रिकेट और आईपीएल में प्रदर्शन शानदार रहा है. पिछले साल उन्होंने आईपीएल में डेब्यू किया था और उन्होंने डेब्यू सीजन में ही आरसीबी के लिए 400 से ज्यादा रन बनाए थे. वहीं आईपीएल 2021 में भी उनका प्रदर्शन अच्छा रहा. उन्होंने 6 मैचों में 195 रन बनाए थे.

इतना ही नहीं घरेलू वनडे टूर्नामेंट विजय हजारे ट्रॉफी में भी उन्होंने शानदार बल्लेबाजी की थी और कुल 737 रन बनाए थे. उन्होंने लगातार 4 शतक 152, 126, 145 and 101 रन बनाकर नया रिकॉर्ड बनाया था. वो लिस्ट-ए क्रिकेट में ऐसा करने पहले भारत के पहले और दुनिया के तीसरे बल्लेबाज बने थे.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.