hindi

मोटापे की वजह से इस बल्लेबाज का नहीं हुआ भारतीय टीम में चयन, मिली ऋषभ पंत से सीखने की सलाह

0 19

बीसीसीआई की सीनियर सिलेक्शन समिति ने आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले के लिए 20 सदस्यीय भारतीय टेस्ट टीम की घोषणा की थी, जिसमें पृथ्वी शॉ का नाम शामिल नहीं था. यह सबके लिए काफी हैरान करने वाला था, क्योंकि वह शानदार फॉर्म में चल रहे हैं. लेकिन फिर भी उन्हें टीम में जगह नहीं मिली, जिसकी वजह से मैनेजमेंट के इस फैसले की काफी आलोचना हो रही हैं.

हाल ही में इस संबंध में एक बड़ी जानकारी मिली है. बीसीसीआई से जुड़े एक सूत्र ने चौंकाने वाला बयान दिया है. सूत्र ने बताया कि पृथ्वी शॉ को टीम में इस वजह से जगह नहीं मिली, क्योंकि उनका वजन बहुत ज्यादा है. टाइम्स ऑफ इंडिया के हवाले से सूत्र ने बताया कि भारतीय टीम में वापसी के लिए पृथ्वी शॉ को अपनी फिटनेस पर काम करना होगा. उन्हें अपना वजन कम करना होगा. सूत्र ने यह भी बताया कि शॉ के पास सीखने के लिए ऋषभ पंत का उदाहरण है, जिनको उनके वजन की वजह से टीम से बाहर कर दिया गया था. लेकिन उन्होंने अपनी फिटनेस पर काफी काम किया और फिर से टीम में वापसी की.

बीसीसीआई से जुड़े सूत्र ने कहा- पृथ्वी शॉ 21 साल के हिसाब से मैदान में बहुत ही धीमे हैं. उन्हें कुछ किलो वजन घटाने की जरूरत है. ऑस्ट्रेलिया में फील्डिंग के दौरान ही उनकी एकाग्रता में कमी थी. उनके सामने ऋषभ पंत का उदाहरण है. अगर ऋषभ पंत कुछ महीनों में चीजें बदल सकते हैं तो पृथ्वी भी ऐसा कर सकते हैं.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.