hindi

क्रिकेट इतिहास का अनोखा मुकाबला, जिसमें 2 पारियों में भी टीम नहीं बना पाई 50 रन, 6 खिलाड़ी एक ही अंदाज में हुए आउट

0 19

इंग्लैंड में इन दिनों काउंटी चैंपियनशिप खेली जा रही है. यह क्रिकेट इतिहास के सबसे पुराने टूर्नामेंटों में से एक है. इस टूर्नामेंट में कई ऐसे रोमांचक मुकाबले भी खेले गए हैं, जिनके बारे में जानकर हैरानी होती है. ऐसा ही एक मैच 113 साल पहले नॉर्थैंप्टन में खेला गया था, जहां एक टीम के बल्लेबाज दोनों पारियों में मिलाकर भी 50 रन नहीं बना पाए थे.

1908 के काउंटी चैंपियनशिप सीजन में नॉर्थैंप्टनशर और यॉर्कशर के बीच मैच खेला गया था, जिसमें यॉर्कशर ने पहले बल्लेबाजी की थी और 356 के स्कोर पर पारी घोषित कर दी थी, जिसके जवाब में नॉर्थैंप्टनशर ने बहुत ही खराब प्रदर्शन किया. नॉर्थैंप्टनशर की पूरी टीम 16.5 ओवर में ही ढेर हो गई और केवल 27 रन बना पाई. कोई भी बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा नहीं छू पाया था.

फॉलोऑन की वजह से नॉर्थैंप्टनशर को कुछ देर बाद दूसरी पारी में बल्लेबाजी करनी पड़ी. लेकिन दूसरी पारी में भी नॉर्थैंप्टनशर के बल्लेबाज ज्यादा समय तक क्रीज पर नहीं टिक पाए. दूसरी पारी में 10 बल्लेबाज 9 रन के भीतर ही आउट हो गए. नॉर्थैंप्टनशर की टीम एक ही दिन में 2 बार आउट हुई और 50 रन भी नहीं बना सकी थी. टीम का स्कोर दोनों पारियों में कुल मिलाकर 42 रन हुआ. इस तरह यॉर्कशर ने मुकाबले को एक पारी और 314 रनों से जीत लिया.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.