hindi

IND vs ENG: हार्दिक पांड्या, कुलदीप यादव और नटराजन को क्यों नहीं मिली भारतीय टेस्ट टीम में जगह, ये है वजह

0 21

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले और इंग्लैंड के विरुद्ध पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए शुक्रवार को बीसीसीआई ने भारतीय टेस्ट टीम की घोषणा कर दी. ,हालांकि इस टीम में हार्दिक पांड्या कुलदीप यादव और टी नटराजन को जगह नहीं मिली. लेकिन इन खिलाड़ियों को जगह क्यों नहीं मिली, हर कोई यह जानना चाहता है.

दरअसल हाल ही में टी नटराजन के घुटने की सर्जरी हुई है. आईपीएल के 14वें सीजन के दौरान उन्हें चोट लग गई थी, जिस वजह से वह टूर्नामेंट से बाहर हो गए थे. नटराजन को अपनी चोट से ठीक होने में थोड़ा समय लगेगा, इसी वजह से उन्हें टीम में जगह नहीं मिली.

चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव को भी टेस्ट टीम में जगह नहीं दी गई है जिसके लिए उनकी खराब फॉर्म को जिम्मेदार माना जा रहा है. कुलदीप यादव ने इंग्लैंड के विरुद्ध चेन्नई में अपना आखिरी टेस्ट मैच खेला था, जिसमें वह केवल दो ही विकेट ले पाए थे. आईपीएल में भी उन्हें मौके नहीं मिले.

ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या को इस वजह से जगह नहीं मिली है, क्योंकि वह टेस्ट फॉर्मेट में गेंदबाजी के लिए अभी पूरी तरह से फिट नहीं है. उन्होंने इंग्लैंड के विरुद्ध वनडे सीरीज के केवल एक ही मैच में गेंदबाजी की थी, लेकिन वह कोई विकेट नहीं ले पाए थे.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.