hindi

भारतीय क्रिकेटरों को मिली केवल कोविशील्ड वैक्सीन लेने की सलाह, जानिए क्यों

0 15

आईपीएल का 14वां सीजन बीच में ही स्थगित कर दिया गया. अब अगले महीने भारतीय खिलाड़ियों को विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला खेलना है, जो इंग्लैंड में खेला जाएगा. इससे पहले भारतीय खिलाड़ी अपने परिवार के साथ समय बिता सकेंगे. हालांकि इंग्लैंड जाने से पहले भारतीय खिलाड़ी कोरोना वायरस का टीका ले सकते हैं, ऐसी चर्चा जोरों पर है.

एक रिपोर्ट में यह भी कहा जा रहा है कि भारतीय खिलाड़ी संभवत कोविशील्ड का टीका लेंगे. भारत सरकार ने 1 मई से 18 साल से ऊपर के लोगों के लिए भी टीका लगवाना शुरू कर दिया है, जिससे भारतीय खिलाड़ी भी इस दायरे में आ गए हैं. पहले यह कहा जा रहा था कि भारतीय खिलाड़ियों को आईपीएल के दौरान टीका लगाया जाएगा. हालांकि आईपीएल बीच में ही स्थगित हो गया.

जब सौरव गांगुली से भारतीय खिलाड़ियों के विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में जाने से पहले टीका लगवाने के बारे में पूछा गया. तो उन्होंने कहा- अब उनके पास वक्त है, वो व्यक्तिगत तौर पर अपना वैक्सीनेशन करवा सकते हैं. सभी खिलाड़ी अपने अपने घर चले गए हैं. हालांकि खिलाड़ियों को कोविशील्ड लेने की सलाह दी गई है.

हालांकि कोविशील्ड लेना केवल उन्हीं क्रिकेटरों के लिए जरूरी है जो विश्व टेस्ट चैंपियनशिप और इंग्लैंड सीरीज का हिस्सा हो सकते हैं. अगर भारतीय खिलाड़ी भारत में कोविशील्ड का पहला डोज लेते हैं तो उनके पास दूसरा डोज लेने का समय नहीं होगा. चूंकि कोविशील्ड ऑक्सफोर्ड-एस्ट्राजेनेका की वैक्सीन है तो इंग्लैंड में रहते हुए भी भारतीय खिलाड़ी इसका दूसरा डोज ले सकते हैं.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.