hindi

ICC T20 World Cup के यूएई में आयोजन को लेकर ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर पैट कमिंस ने कहीं बड़ी बात

0 13

आईपीएल 2021 को अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया गया है. आईपीएल के स्थगित होने के बाद सभी की नजरें इस बात पर टिकी हुई है क्या अक्टूबर-नवंबर में होने वाले T20 विश्व कप की मेजबानी भारत में होगी या नहीं. या इसका आयोजन यूएई में किया जाएगाय इस बात को लेकर ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज पैट कमिंस ने बयान दिया है.

सिडनी मॉर्निंग हेराल्ड की खबर के मुताबिक पैट कमिंस का मानना है कि क्रिकेट अधिकारियों को भारत सरकार के साथ काम करना होगा और देखना होगा कि लोगों के लिए अच्छा क्या है. पैट कमिंस ने बताया- अभी कुछ कहना जल्दबाजी होगी. अभ 6 महीने का समय बाकी है. क्रिकेट अधिकारियों की यह प्राथमिकता होनी चाहिए कि वे भारतीय सरकार के साथ काम करें और देखना चाहिए कि भारतीय लोगों के लिए क्या अच्छा होगा. यदि यह सुरक्षित नहीं है तो मुझे नहीं लगता कि यहां खेलना सही है. यह पहला प्रश्न है जिसका उत्तर दिया जाना चाहिए.

भारत में कोरोना की स्थिति पर बात करते हुए कमिंस ने कहा- मैं काफी असहाय महसूस कर रहा था. हम लोग पहले ही की तरह खेल और ट्रेनिंग कर रहे थे. अभी मुझे लोगों के लिए कुछ करना चाहिए. पहले चीज जो मैं सुनिश्चित करना चाहता था यह था कि आइपीएल खेलने का फैसला सही था, घर पर लोगों से बात कर रहा था. कुछ का मानना था कि कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच यहां क्रिकेट का आयोजन सही नहीं है.

पैट कमिंस ने आगे कहा- भारत में लोगों से मुझे जो प्रतिक्रिया मिल रही थी वह उसके विपरीत थी. लॉकडाउन में फंसे लोग इस पस तथ्य की सराहना करते हैं कि प्रत्येक रात तीन या चार घंटे के लिए वे आइपीएल देख सकते हैं. यह उन्हें घरों में रखने में मदद करता है. सभी सोच रहे थे कि यह बहुत सकारात्मक बात है कि आइपीएल अभी भी चल रहा है.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.