hindi

पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा का बड़ा बयान, बोले- सितंबर में नहीं कराया जा सकता बचा हुआ IPL 2021

0 22

कोविड-19 महामारी के बढ़ते हुए मामलों को देखते हुए आईपीएल को अनिश्चिचकाल के लिए स्थगित कर दिया गया. आपको बता दें कि अब तक आईपीएल में केवल 29 मुकाबले खेले गए हैं. आईपीएल के स्थगित होने के बाद इस बात पर चर्चा तेज हो गई है कि आईपीएल 2021 के बचे हुए मैच कब और कहां खेले जाएंगे. इस संबंध में दो विंडो सामने आ गई है, सितंबर और नवंबर की. लेकिन इसी बीच भारतीय टीम के पूर्व क्रिकेटर और कमेंटेटर आकाश ने बताया कि क्यों सितंबर के महीने में आईपीएल के बचे हुए मैचों को कराना मुश्किल है.

आपको बता दें कि इंग्लैंड की काउंटी टीमों ने भारतीय क्रिकेट बोर्ड से सितंबर में वहां आईपीएल मैच कराने की पेशकश की है. भारतीय टीम अगस्त-सितंबर के बीच इंग्लैंड में ही होगी और पांच टेस्ट मैचों की सीरीज के बाद उनके पास विंडो खाली भी होगा. आकाश चोपड़ा ने कहा- भारतीय टीम के खिलाड़ी तो वहां मौजूद होंगे. लेकिन टी-20 वर्ल्ड कप के को देखते हुए उस दौरान वहां बाकी टीमों के अलग-अलग क्रिकेटर नहीं होंगे. ऐसे में ज्यादातर खिलाड़ियों का आईपीएल के लिए इंग्लैंड पहुंचना मुश्किल होगा.

आकाश चोपड़ा ने सुझाव दिया है कि आईपीएल को नवंबर में कराया जा सकता है. क्रिकेटर ने कहा- आईसीसी-T20 वर्ल्ड कप के आयोजन के बाद आईपीएल के बचे हुए मैच कराए जा सकते हैं. वर्ल्ड कप के करीब एक-दो महीने कोई टीम शायद कोई दौरा करें. ऐसे में ज्यादातर विदेशी खिलाड़ी आईपीएल में हिस्सा ले पाएंगे. आपको बता दें कि इसी साल अक्टूबर-नवंबर में टी-20 वर्ल्ड कप खेला जाना है, जिसकी मेजबानी भारत को करनी है. लेकिन अब ऐसा माना जा रहा है टी-20 वर्ल्ड कप को यूएई शिफ्ट किया जा सकता है, लेकिन इसकी मेजबानी बीसीसीआई ही करेगा.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.