hindi

WTC का फाइनल खेल सकते हैं शिखर धवन, इस क्रिकेटर पर मंडराया खतरा

0 16

आईपीएल 2021 को अनिश्चितकाल के लिए स्थगित किया जा चुका है. अब भारतीय टीम की नजरें अगले महीने 18 से 22 जून के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के होने वाले फाइनल मुकाबले पर है. भारत को न्यूजीलैंड के विरूद्ध फाइनल मुकाबला खेलना है. बता दें कि आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में भारतीय टीम पहले नंबर पर है, जबकि न्यूजीलैंड की टीम दूसरे नंबर पर है. वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के जबरदस्त होने की सभी को उम्मीदें हैं. भारतीय टीम में चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, जसप्रीत बुमराह, रविचंद्रन अश्विन जैसी बेहतरीन खिलाड़ी हैं.

वहीं न्यूजीलैंड की टीम में केन विलियमसन, रॉस टेलर, ट्रेंट बोल्ट और टिम साउदी जैसे मैच विनर खिलाड़ी मौजूद है. लेकिन भारतीय टीम के लिए फिलहाल एक समस्या है. रोहित शर्मा ने जिस तरह इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में बल्लेबाजी की, ऐसे में उनका फाइनल खेलना तय है. तीसरे नंबर पर चेतेश्वर पुजारा, चौथे नंबर पर विराट कोहली, पांचवें नंबर पर रहाणे और छठे नंबर ऋषभ पंत का खेलना भी तय हैं. वहीं गेंदबाजी विभाग में इशांत शर्मा, मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह की मौजूद है और बतौर स्पिनर रविचंद्रन अश्विन का स्थान पक्का है. ऑलराउंडर के रूप में रवींद्र जडेजा और हार्दिक पंड्या में से किसी एक का चयन किया जाएगा.

लेकिन ऑस्ट्रेलिया दौरे पर अच्छा प्रदर्शन करने शुभ्मन गिल फॉर्म में नजर नहीं आ रहे. यह भारतीय टीम के लिए चिंता का विषय बन सकता है. इंग्लैंड के खिलाफ चार टेस्ट मैचों की सीरीज में गिल ने 19.80 की औसत से केवल 119 रन बनाए. आईपीएल में भी उनका प्रदर्शन बेहद ही निराशाजनक रहा. ऐसे में उनकी जगह पृथ्वी शॉ या शिखर धवन को डब्ल्यूटीसी का फाइनल खेलने का मौका मिल सकता है. 2018 से शिखर धवन भारतीय टेस्ट टीम से बाहर है. 2018 में इंग्लैंड दौरे पर खराब प्रदर्शन के बाद उन्हे टीम से बाहर कर दिया गया था. धवन के अनुभव और रोहित शर्मा के साथ उनकी जबरदस्त तालमेल को देखते हुए उन्हें फाइनल में खेलने का मौका दिया जा सकता है.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.