hindi

आज ही के दिन रोहित शर्मा ने IPL में ली थी हैट्रिक, अपनी ही कप्तानी वाली टीम के खिलाफ किया था ये कारनामा

0 13

आज 6 मई 2021 है. आज ही के दिन 12 साल पहले मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा ने आईपीएल में हैट्रिक लेने का कारनामा किया था. उस समय रोहित शर्मा हैदराबाद डेक्कन चार्जर्स के लिए खेलते थे. रोहित ने यह कारनामा सेंचुरियन में मुंबई इंडियंस के विरुद्ध किया था, जिस टीम के आज वे कप्तान है.

पहले बल्लेबाजी करते हुए डेक्कन चार्जर्स ने निर्धारित 20 ओवर में छह विकेट के नुकसान पर 145 रन बनाए थे. इस दौरान रोहित शर्मा ने 38 रनों की पारी खेली थी. लक्ष्य का बचाव करते हुए एक समय डेक्कन चार्जर्स मुश्किल में थी. 16 वें ओवर में मुंबई ने चार विकेट पर 103 रन बनाए लिए थे. लेकिन इसके बाद रोहित शर्मा ने मैच का पासा ही पलट दिया. उन्होंने 16वें ओवर की अंतिम गेंद पर अभिषेक नायर और हरभजन सिंह को पवेलियन का रास्ता दिखाया.

इसके बाद रोहित शर्मा ने 18वें ओवर में गेंदबाजी की और अपनी टीम की जीत सुनिश्चितकी. 18 वें ओवर में रोहित ने जेपी डुमिनी को आउट करके हैट्रिक पूरा किया. बता दे कि उस मुकाबले में मुंबई को 8 विकेट पर 126 रन पर रोक लिया था और 19 रन से मैच जीता था. रोहित ने 2 ओवर में 6 रन देकर चार विकेट लिए. उस आईपीएल सीजन की विजेता डेक्कन चार्जर्स की टीम थी. रोहित आईपीएल के सबसे सफल कप्तान है. रोहित की कप्तानी में मुंबई इंडियंस की टीम 5 बार आईपीएल का खिताब जीत चुकी है.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.