hindi

IPL पूरा हो या ना हो, खिलाड़ियों को मिलेंगे पूरे 483 करोड़

0 12

कोरोना महामारी की वजह से आईपीएल 2021 को अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया गया है. टूर्नामेंट के बीच में स्थगित होने से बीसीसीआई और ब्रॉडकास्टर सहित फ्रेंचाइजी टीमों को भी बड़ा नुकसान होने की संभावना है. हालांकि इससे खिलाड़ियों को कोई फर्क नहीं पड़ेगा. खिलाड़ियों को इस बार साल बतौर सैलरी 483 करोड़ रुपए मिलने वाले थे, जिसमें कोई कटौती नहीं होने वाली है.

इंसाइडस्पोर्ट की खबर के मुताबिक, खिलाड़ियों की सैलरी फ्रेंचाइजी की इंश्योरेंस पॉलिसी में शामिल होती है. अगर किसी खिलाड़ी को चोट लगती है या वह किसी वजह से आईपीएल में नहीं खेल पाते हैं, तब भी उन्हें पूरी सैलरी मिलेगी. इस साल खिलाड़ियों को सैलरी के रूप में 483 करोड़ रुपए मिलने थे. यह सैलरी खिलाड़ियों को तीन हिस्सों में दी जाती है. पहला हिस्सा खिलाड़ियों को दिया जा चुका है और बाकी दो हिस्से टूर्नामेंट के बाद दिए जाते हैं.

बता दें कि इस सीजन में 60 मुकाबले होने थे जिसमें से केवल 29 ही मुकाबले हुए. अभी 31 मुकाबले बाकी थे. ऐसी संभावना जताई जा रही है कि भारत में सितंबर और नवंबर में कोरोना की तीसरी लहरा आ सकती है, जिस वजह से इस साल भारत में आईपीएल के बाकी मैचों का आयोजन होना मुश्किल लग रहा है. हालांकि टूर्नामेंट को यूएई में शिफ्ट किया जा सकता है. इस साल अक्टूबर-नवंबर में टी-20 विश्व कप भी होना है, जिसके भारत में आयोजित होने की संभावना बहुत मुश्किल लग रही है.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.