hindi

बीसीसीआई ने इन खिलाड़ियों को 2 साल से नहीं दी है मैच फीस, कोविड-19 के इलाज के लिए नहीं हैं पैसे

0 7

बीसीसीआई दुनिया के सबसे अमीर क्रिकेट बोर्ड में से एक है. जहां बोर्ड कुछ खिलाड़ियों पर पैसों की बरसात करता है तो कुछ खिलाड़ी ऐसे भी हैं जिनको बोर्ड ने पिछले 2 साल से मैच फीस नहीं दी है. 21 साल के तेज गेंदबाज प्रशांत सिंह बिहार अंडर-23 टीम के सदस्य हैं. पिछले 2 सालों से बीसीसीआई ने प्रशांत को मैच फीस नहीं दी है.

प्रशांत के बड़े भाई को कोरोना है और उनकी मां की तबीयत भी ठीक नहीं है. उनके भाई को सांस लेने में तकलीफ हो रही है. ऐसे में प्रशांत को पैसों की बहुत जरूरत है. इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक, बिहार के क्रिकेटरों को 2 साल से बीसीसीआई ने मैच फीस नहीं दी है. हाल ही में बीसीसीआई ने सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी और 50 ओवरों की विजय हजारे ट्रॉफी का आयोजन कराया था, जिसमें 50 ओवर मैच के लिए 25 हजार रुपये और टी20 मैच के लिए 12,500 रुपये तय है.

वहीं अंडर-23 टीम के खिलाड़ियों को 4 दिवसीय मैच के लिए 63 हजार तो वनडे मैच के लिए 17,500 रुपये दिए जाते हैं. इन खिलाड़ियों को प्रक्रिया के तहत अपने-अपने राज्य संघों के पास इनवॉइस जमा करना होता है. राज्य संघ इनकी जांच पड़ताल करके बीसीसीआई को भेजती है, जिसके बाद खिलाड़ियों के पैसे जारी किए जाते हैं.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.