hindi

IPL 2021: पृथ्वी शॉ की तूफानी पारी के मुरीद हुए वीरेंद्र सहवाग, बोले- एक ओवर में छह चौके तो मैं भी नहीं लगा सका

0 9

बीते गुरुवार को कोलकाता नाइट राइडर्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच खेला गया मुकाबला बेहद रोमांचक रहा. इस मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने शानदार जीत दर्ज की. दिल्ली की ओर से ओपनर बल्लेबाज पृथ्वी शॉ ने 41 गेंदों में 82 रनों की पारी खेली. इस दौरान पृथ्वी शॉ ने शिवम मावी के एक ओवर में लगातार छह गेंदों पर छह चौके लगाए. पृथ्वी शॉ की इस तूफानी पारी का हर कोई दीवाना हो गया है.

पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने भी पृथ्वी शॉ की तूफानी पारी की जमकर तारीफ की. क्रिकबज के साथ बातचीत के दौरान सहवाग ने कहा- मैं अपने खेल के दिनों में ऑपनिंग करते था तो सभी छह गेंदों चौका मारने की सोचता था, लेकिन ऐसा नहीं कर पाया. पृथ्वी ने ये केकेआर के खिलाफ कर दिखाया.

सहवाग ने पृथ्वी शॉ की तारीफ करते हुए कहा- सभी छह गेंदों पर छह चौके लगाने का मतलब है कि हर गेंद को परफेक्ट गैप में खेलना, जो आसान नहीं है. मैंने अपने करियर में ओपनिंग की. छह गेंदों को स्मैश करने के बारे में सोचा था लेकिन मुझे अधिकतम 18 या 20 रन मिले. मैं छह चौके या छह छक्के नहीं लगा सका. इसके लिए आपकी टाइमिंग सही होनी चाहिए.

आगे सहवाग ने कहा- पृथ्वी शॉ ने बेहतरीन बैटिंग की. वह ऐसा नहीं दिखा कि मैच खेलने आया है या हो सकता है कि अंडर -19 टीम में शिवम मावी के साथ खेलने से वह जानता था कि गेंदबाज वास्तव में कहां गेंदबाजी करेगा. मैंने कई बार आशीष नेहरा के खिलाफ घरेलू नेट में बल्लेबाजी की. लेकिन उनके एक ओवर में छह चौके और छक्के नहीं लगा पाया. पृथ्वी शॉ को उनकी शानदार पारी के लिए सलाम. सहवाग ने यह भी कहा कि यदि पृथ्वी शॉ शतक बना लेते तो और भी अच्छा होता.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.