hindi

IPL 2021: ऋषभ पंत की कप्तानी पर वीरेंद्र सहवाग ने उठाए सवाल, बताईं कई खामियां

0 9

विराट कोहली की आरसीबी के विरुद्ध मंगलवार को खेले गए मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स की टीम 1 रन से हार गई. इस सीजन में दिल्ली की टीम की यह दूसरी हार थी. इस हार के बाद पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने ऋषभ पंत की कप्तानी की आलोचना की. दिल्ली की टीम को अंतिम ओवर में जीत के लिए 14 रन की जरूरत थी. हेटमायर और ऋषभ पंत क्रीज पर मौजूद थे. लेकिन दोनों अपनी टीम को जीत नहीं दिला सके.

वीरेंद्र सहवाग ने दिल्ली की हार के बाद कहा- ऋषभ पंत ने गेंदबाजों को सही से नहीं चलाया. सहवाग ने पंत को कप्तानी के लिए 10 में से 3 अंक दिए. क्रिकबज से बात करते हुए वीरेंद्र सहवाग ने कहा- मैं उन्हें कप्तानी के लिए 10 में से 5 अंक भी नहीं दे पाऊंगा, क्योंकि आप ऐसी गलतियां नहीं कर सकते. यदि आपका मुख्य गेंदबाज गेंदबाजी नहीं कर रहा है, तो आपकी गणना गलत हो जाती है- यह कैसी कप्तानी है. आपको ध्यान रखना चाहिए.

सहवाग ने कहा- एक कप्तान को परिस्थिति अनुसार अपने गेंदबाजी संसाधनों का प्रबंधन करना चाहिए. उन्हें यह सीखने की जरूरत है या फिर आप जिसको भी चाहे गेंद सौंप दें. एक कप्तान की क्षमता को इस बात से मापा जाता है कि वह खेल को कैसे घुमाता है. उसे उसी हिसाब से गेंदबाजी या मैदान की स्थिति में बदलाव करने की जरूरत है. सहवाग ने कहा – अगर पंत को अच्छा कप्तान बनना है तो उन्हें छोटी-छोटी बातों का ध्यान रखना होगा. स्मार्ट क्रिकेट खेले, तभी आप स्मार्ट कप्तान बन सकते हैं.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.