hindi

बाबर आजम ने विराट कोहली के एक और रिकॉर्ड को किया ध्वस्त, बने ऐसा करने वाले पहले बल्लेबाज

0 8

पाकिस्तान के बल्लेबाज बाबर आजम रिकॉर्ड पर रिकॉर्ड कायम करते जा रहे हैं. टी-20 क्रिकेट में उन्होंने बड़ी उपलब्धि हासिल कर ली है और वह सबसे तेज 2000 रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं. इससे पहले यह रिकॉर्ड भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली के नाम दर्ज था, जिन्होंने 56 पारियों में यह कमाल किया था. लेकिन बाबर आजम ने केवल 52 पारियों में ही यह उपलब्धि हासिल कर ली है.

बाबर आजम ने जिंबाब्वे के विरुद्ध खेले गए मैच में यह उपलब्धि हासिल की. उन्होंने इस मुकाबले में 46 गेंदों में 52 रन की तूफानी पारी खेली. अंतरराष्ट्रीय T20 में सबसे तेज 2000 रन बनाने के मामले में तीसरे नंबर पर ऑस्ट्रेलिया के एरोन फिंच हैं, जिन्होंने 62 पारियों में अपने 2,000 रन पूरे किए थे.

वहीं चौथे नंबर पर न्यूजीलैंड के ब्रैंडन मैकुलम आते हैं, जिन्होंने 66 पारियों में यह कारनामा किया था. न्यूजीलैंड के मार्टिन गप्टिल इस मामले में पांचवें नंबर पर आते हैं जिन्होंने 2000 रन पूरे करने के लिए 68 पारियां खेली थीं. बाबर आजम इससे पहले भी भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली के कई रिकॉर्ड तोड़ चुके हैं. कुछ दिनों पहले ही बाबर आजम ने आईसीसी वनडे रैंकिंग में विराट कोहली की बादशाहत खत्म की थी, जो 41 महीने से पहले स्थान पर चल रहे थे.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.