hindi

T20 वर्ल्ड कप में रविंद्र जडेजा साबित होंगे अहम खिलाड़ी, आईपीएल के 2 सीजनों के आंकड़े दे रहे हैं गवाही

0 10

आईपीएल 2021 के 19वें मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को 69 रनों से हरा दिया. इस मैच में चेन्नई की जीत के हीरो ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा रहे, जिन्होंने गेंद और बल्ले दोनों से ही शानदार प्रदर्शन किया. हर्षल पटेल के एक ओवर में रविंद्र जडेजा ने 5 छक्के लगाए. वह 28 गेंदों में 62 रन बनाकर नाबाद रहे. इतना ही नहीं उन्होंने बाद में 3 विकेट भी हासिल किए और 1 रन ऱनआउट भी किया.

रविंद्र जडेजा का यह आईपीएल में ओवरऑल 189वां मैच था, जिसमें वह अब तक 2 अर्धशतक लगा चुके हैं. यह दोनों अर्धशतक पिछले 2 सीजन में आए हैं. अगर रविंद्र जडेजा द्वारा आईपीएल में खेले गए अंतिम 16 मैचों की बात करें तो उनका रिकॉर्ड बहुत जबरदस्त है. उन्होंने इस दौरान 2 अर्धशतक लगाए हैं.

इस साल भारत में T20 वर्ल्ड कप का आयोजन होना है. इस वजह से जडेजा का यह प्रदर्शन भारतीय टीम के लिए बहुत महत्वपूर्ण रहने वाला है. जडेजा 2008 से आईपीएल खेल रहे हैं, लेकिन 2020 से पहले उनका स्ट्राइक रेट कभी भी 150 से ज्यादा का नहीं रहा. हालांकि पिछले सीजन में जडेजा का स्ट्राइक रेट 172 का था.

जडेजा आईपीएल में ओवरऑल 119 विकेट ले चुके हैं. मौजूदा सीजन में वह 5 मैच खेल चुके हैं जिसमें उन्होंने 192 के स्ट्राइक रेट से 102 रन बनाए हैं और 5 विकेट भी लिए हैं. विराट कोहली भी रविंद्र जडेजा के प्रदर्शन से काफी खुश नजर आए. मैच के बाद विराट ने जडेजा की जमकर तारीफ की.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.