hindi

साउथ अफ्रीका के ऑलराउंडर क्रिकेटर ने पत्नी संग कबूला इस्लाम धर्म, अब इस नए नाम से पहचाने की दुनिया

0 28

साउथ अफ्रीका के क्रिकेटर ब्योर्न फोर्टुइन ने इस्लाम धर्म कबूल कर लिया है. ब्योर्न फोर्टुइन ने 2019 में साउथ अफ्रीका के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू किया था. मिली खबरों के मुताबिक फोर्टुइन ने रमजान के पवित्र महीने में अपनी पत्नी के साथ इस्लाम धर्म कबूल किया है. उन्होंने अपना नया नाम इमाद रखा है. फोर्टुइन को उनके साथी क्रिकेटर तबरेज़ शम्सी की पत्नी खादीजा शम्‍सी ने उन्हें और उनकी पत्नी को एक फोटो शेयर कर बधाई दी.

बता दे की फोटो फोर्टुइन की पत्नी का नाम मिशेक एसेन है. फोर्टुइन इस्लाम धर्म कबूल करने वाले साउथ अफ्रीका के दूसरे खिलाड़ी हैं. 2011 में तेज गेंदबाज वायने पार्नेल ने भी अपना धर्म बदल कर इस्लाम धर्म कबूल किया था. फोर्टुइन के क्रिकेटर की कैरियर की बात करें तो उन्होंने साल 2013 में फर्स्ट क्लास क्रिकेट में डेब्यू किया. लेकिन वो डेब्यु मैच में कुछ खास कमाल नहीं कर पाए थे और डक आउट हो गए थे. इतना ही नहीं वो इस मुकाबले में एक भी विकेट भी नहीं ले सके थे.

भारत के खिलाफ 2019 में खेली गई टी-20 सीरीज में उन्हें साउथ अफ्रीका की टीम में शामिल किया गया था. फोर्टुइन ने 2020 में इंग्लैंड के खिलाफ वनडे क्रिकेट में डेब्‍यू किया था. ब्योर्न फोर्टुइन ने 7 टी20 मैचों में साउथ अफ्रीका का प्रतिनिधित्‍व किया. जिसमें उन्‍होंने कुल 6 विकेट लिए, जबकि पांच पारियों में 35 रन बनाए.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.