hindi

IPL 2021: आशीष नेहरा ने इस युवा खिलाड़ी को बताया बुमराह से बेहतरीन गेंदबाज, कह डाली बड़ी बात

0 14

मौजूदा समय में भारतीय टीम के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह दुनिया के बेहतरीन तेज गेंदबाज माने जाते हैं. वह टेस्ट में सबसे तेजी से 50 विकेट लेने वाले भारतीय हैं. डेथ ओवर में वह शानदार गेंदबाजी करते हैं. लेकिन पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज आशीष नेहरा का मानना है कि मोहम्मद सिराज के पास बुमराह से ज्यादा हुनर है और वह कई मायनों में उनसे बेहतर हैं.

क्रिकबज से बातचीत में नेहरा ने कहा कि बीते तीन-चार सालों में हर कोई जसप्रीत बुमराह के बारे में बात कर रहा है. वह अच्छे गेंदबाज है, इसमें कोई शक नहीं है. लेकिन अगर आप स्किल की बात करें तो मेरी नजर नजर में सिरज उनसे किसी मामले में पीछे नहीं है. नेहरा ने कहा कि कुछ गेंदबाज ऐसे होते हैं, जिन्हें आप टी-20 या वनडे में रखेंगे. लेकिन सिराज हर फॉर्मेट में अच्छी गेंदबाजी कर सकते हैं. उनके पास स्किल है, विविधता है और वह इस मामले में बुमराह से आगे हैं.

नेहरा ने कहा कि वह नई गेंद को स्विंग भी करा सकते हैं और धीमी गति से फेंकना भी जानते हैं. बतौर गेंदबाज सिराज को अपनी फिटनेस और दिमाग तेज करना होगा. अगर वह ऐसा करते हैं तो काफी सफल होंगे और उनके लिए आसमान खुला है. वह बहुत आगे तक जा सकते हैं.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.