hindi

IPL 2021: दिल्ली से हार के बाद रोहित शर्मा को लगा एक और बड़ा झटका, लगा 12 लाख का का जुर्माना

0 11

बीते मंगलवार को रोहित शर्मा की कप्तानी वाली मुंबई इंडियंस और ऋषभ पंत की कप्तानी वाली दिल्ली कैपिटल्स के बीच मुकाबला खेला गया. इस मुकाबले में दिल्ली की टीम ने शानदार प्रदर्शन किया और मुंबई को 6 रन से हार का सामना करना पड़ा. इस आईपीएल सीजन में मुंबई की टीम 4 मुकाबले खेल चुकी है, जिनमें से उसे दो मुकाबलों में हार का सामना करना पड़ा है. दिल्ली के विरुद्ध मुंबई इंडियंस की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. पहले बल्लेबाजी करते हुए दिल्ली की मुंबई की टीम बड़ा स्कोर नहीं बना सकी.

रोहित शर्मा ने मुंबई की टीम को शानदार शुरुआत दिलाई. लेकिन रोहित शर्मा के आउट होने के बाद मुंबई की पूरी पारी लड़खड़ा गई और 150 रनों का आंकड़ा भी नहीं छू सकी. मुंबई की टीम 136 रन ही बना पाई. लक्ष्य का पीछा करते हुए दिल्ली की टीम ने आसानी से मैच को जीत लिया. दिल्ली से हार के बाद रोहित शर्मा को एक और बड़ा झटका लगा है. कप्तान रोहित शर्मा को स्लो ओवर रेट के लिए फाइन कर दिया गया है.दरअसल मुंबई की टीम तय समय सीमा के अंदर पूरे ओवर नहीं डाल सकी थी, जिस वजह से उन्हें फाइन किया गया है.

आईपीएल के कोड ऑफ कंडक्ट के तहत रोहित शर्मा को स्लो ओवर रेट का दोषी पाया गया है और पर 12 लाख रूपये का जुर्माना लगाया गया है. आईपीएल के नियम के मुताबिक यदि कोई कप्तान पहली बार ऐसी गलती करता है तो उस पर 12 लाख रूपये का जुर्माना लगाया जाता है. लेकिन एक ही सीजन में दूसरी बार ऐसी गलती करने पर कप्तान पर 24 लाख रूपये का जुर्माना लगता है. साथ ही प्लेइंग इलेवन में शामिल खिलाड़ियों पर मैच फीस का 25% या 6 लाख रूपये का जुर्माना लग सकता है.

एक सीजन में तीसरी बार ऐसी गलती करने पर कप्तान पर 30 लाख रूपये का जुर्माना और एक मैच का बैन लग सकता है. वही प्लेइंग इलेवन में शामिल खिलाड़ियों पर 30 लाख रुपये का जुर्माना या मैच फीस का 50 फीसदी फाइन लग सकता है.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.