hindi

IPL 2021: राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ धोनी ने लगाई डाइव तो फैंस को आई 2019 वर्ल्ड कप की याद

0 12

आईपीएल 2021 का 12वां मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच खेला गया. इस मुकाबले में महेंद्र सिंह धोनी ने बड़ी उपलब्धि हासिल की. वह बतौर कप्तान सीएसके की तरफ से 200 मैच खेलने वाले खिलाड़ी बन गए. इस मैच में धोनी बल्लेबाजी करने भी उतरे. लेकिन वह 17 गेंदों में 18 रन बनाकर ही आउट हो गए. धोनी जब बल्लेबाजी कर रहे थे तो उन्होंने क्रीज पर पहुंचने के लिए डाइव भी लगाई. ऐसा बहुत कम ही देखने को मिलता है.

जब फैंस ने उनको इस अंदाज में देखा तो सबको 2019 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल मुकाबले की याद आ गई, जिसमें धोनी के रन आउट होने के बाद भारतीय टीम टूर्नामेंट से बाहर हो गई थी. धोनी राजस्थान के विरुद्ध मैच में सातवें नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे थे. धोनी 15वें ओवर में राहुल तेवतिया की गेंद पर कवर की तरफ शॉट खेलकर रन लेना चाहते थे. नॉन स्ट्राइक एंड पर खड़े जडेजा ने रन लेने से मना भी कर दिया. लेकिन धोनी आधी क्रीज तक आ चुके थे और फिर उन्हें वापस जाना पड़ा. उन्होंने क्रीज पर वापस पहुंचने के लिए डाइव लगाई और वह रन आउट होने से बच गए.

जैसे ही धोनी ने डाइव लगाई, फैंस को 2 साल पहले का वर्ल्ड कप याद आ गया, जिसके बाद फैंस ने सोशल मीडिया पर मजेदार रिएक्शन दिए. बता दें कि 2019 विश्व कप के सेमीफाइनल मुकाबले में न्यूजीलैंड के विरुद्ध मैच में धोनी रन आउट हो गए थे. धोनी के रनआउट होने के बाद भारतीय टीम बिखर गई और टूर्नामेंट से बाहर हो गई थी. यह पारी धोनी के अंतरराष्ट्रीय करियर की आखिरी पारी साबित हुई.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.