hindi

IPL 2021: धोनी बोले- बॉल सूखा है घूमेगा, जडेजा ने बटलर को कर दिया आउट

0 28

सोमवार को खेले गए मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स ने राजस्थान रॉयल्स को 45 रनों से हरा दिया. इस जीत में ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा का अहम योगदान रहा, जिन्होंने जोस बटलर को बोल्ड करते हुए मैच का पासा पलट दिया. जडेजा की इस कामयाबी के पीछे धोनी का भी बहुत बड़ा हाथ था. 12वें ओवर की पहली गेंद पर जडेजा ने जोस बटलर को आउट कर दिया.

अगर जोस बटलर क्रीज पर टिके रहते तो राजस्थान की टीम को मैच जिता सकते थे. जोस बटलर का आउट होना टर्निंग प्वाइंट साबित हुआ. जोस बटलर को आउट करने के लिए धोनी ने ही जडेजा के साथ मिलकर प्लान बनाया था. राजस्थान की बल्लेबाजी के 10वें ओवर में गेंद को बदला गया था. गेंद थोड़ी सूखी थी जिसके बाद 12वें ओवर में धोनी ने जडेजा से कहा- बॉल सूखा है घूमेगा.

धोनी के मुताबिक, सूखी गेंद से स्पिनरों को मदद मिल सकती थी. ऐसे में जडेजा ने धोनी के फैसले को सही साबित किया और बटलर को क्लीन बोल्ड कर दिया. इस तरह धोनी की चतुर कप्तानी के चलते बटलर आउट हो गए और चेन्नई की टीम मैच जीतने में कामयाब रही. मैच के बाद धोनी ने कहा- गीली गेंद भी घूम रही थी. लेकिन मिडविकेट के ऊपर से शॉट मारना आसान होता है. इसी वजह से मैं चाहता था कि वह गेंद थोड़ा ऊपर फेंके.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.