hindi

IPL 2021: पंजाब की हार के बाद नेहरा ने कप्तान और कोच को सुनाई खरी-खोटी, जमकर लगाई लताड़

0 23

आईपीएल 2021 में रविवार को पंजाब किंग्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच मैच खेला गया, जिसमें दिल्ली ने बाजी मार ली. टीम की हार के बाद पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज आशीष नेहरा ने पंजाब के कप्तान और कोच की योजना पर सवाल खड़े किए.

नेहरा ने पंजाब की हार के बाद कहा- देखिए कुछ ऐसी चीजें हैं जो इस फॉर्मेट में हर खिलाड़ी करना चाहता है. आपको गेंदबाजी करना पसंद है, बल्लेबाजी करना चाहते हैं और आप फील्डिंग में अच्छा करने की सोचते हैं. आपका दिन अच्छा होता है या फिर खराब. खेल में तो यह सभी चीजें सामान्य है. लेकिन कुछ चीजें ऐसी भी है जो आपके नियंत्रण में रहती हैं. आपको कम से कम उसे तो अच्छे से करना चाहिए.

नेहरा ने कहा- शुरुआती ओवरों में आप अपने सबसे अनुभवी विदेशी गेंदबाजों को मौका नहीं देते. मेरिडिथ 10 ओवर के बाद गेंदबाजी करने आते हैं और स्टीव स्मिथ का विकेट अपने पहले ही ओवर में हासिल करते हैं. शमी ने भी अपने ओवर अलग-अलग स्पेल में डाले. जबकि आप अर्शदीप के साथ गेंदबाजी की शुरुआत करना पसंद करते हैं तो आप खेल पर नियंत्रण हासिल कब करेंगे. शुरुआत से या फिर आखिरी में.

अगर यही टीम की रणनीति है तो अगले मैच में केएल राहुल को पारी की शुरुआत नहीं करनी चाहिए. पहले जलज सक्सेना, शामी और शाहरुख खान को भेज दो. उसके बाद राहुल को बतौर कप्तान सोचना पड़ेगा और अनिल कुंबले के साथ बैठकर इन चीजों पर चर्चा करनी होगी.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.