hindi

IPL 2021: केएल राहुल पिछले 3 साल से आईपीएल में अपनी टीम को हरा रहे हैं मैच, ये आंकड़े दे रहे गवाही

0 17

रविवार को दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने पंजाब किंग्स को 6 विकेटों से हरा दिया. इस मुकाबले में पंजाब की तरफ से मयंक अग्रवाल और केएल राहुल ने अर्धशतक लगाया. दोनों खिलाड़ियों के बीच 100 से ज्यादा रन की साझेदारी हुई. लेकिन फिर भी पंजाब की टीम मुकाबला हार गई. दिल्ली की तरफ से इस मैच में शिखर धवन ने बेहतरीन पारी खेली और उन्होंने 92 रन बनाए. हालांकि वह अपना शतक पूरा नहीं कर सके.

इस सीजन में पंजाब की टीम ने अब तक तीन मुकाबले खेले हैं, जिसमें से उसने दो मैं गंवाए हैं और एक मैच में उसे जीत मिली है. दिल्ली के खिलाफ मिली हार में राहुल भी जिम्मेदार रहे हैं. इस बात की गवाही आंकड़े दे रहे हैं. केएल राहुल ने दिल्ली के खिलाफ 51 गेंदों में 61 रन की पारी खेली. 120 में से उन्होंने अकेले ही 51 गेंदों का सामना किया. लेकिन उनका रन रेट 7.17 का रहा, जो मैच के रन रेट 10.25 से कम था, जिस वजह से मैच में बड़ा फर्क पैदा हुआ. इसी वजह से अच्छी शुरुआत के बावजूद पंजाब की टीम 200 रन का आंकड़ा पार नहीं कर सकी.

जब भी केएल राहुल आईपीएल में अर्धशतक लगाते हैं तो टीम हार जाती है. अगर 2018 के बाद से उनके आंकड़े देखे जाएं तो जिन मैचों में केएल राहुल ने 50+ स्कोर बनाया है, उनमें से 10 मौकों पर उनकी टीम हारी है. इस मामले में दूसरे नंबर पर हैदराबाद के बल्लेबाज मनीष पांडे हैं, जिनके 50+ स्कोर बनाने के बाद टीम 7 मुकाबले हारी है.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.