hindi

दिल्ली में आयोजित हो सकते हैं T-20 वर्ल्ड कप 2021 में पाकिस्तान के दो मैच, जाने कहां हो सकता है सेमीफाइनल

0 7

अक्टूबर-नवंबर के महीने में भारत में टी-20 विश्व कप का आयोजन होना है, जिसको लेकर बीसीसीआई ने तैयारियां भी शुरू कर दी हैं. अब ऐसी खबर आ रही है कि विश्व कप में होने वाले पाकिस्तान के दो मैचों की मेजबानी दिल्ली में की जा सकती है. हालांकि अभी इस खबर को लेकर आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है. शुक्रवार को भारतीय क्रिकेट बोर्ड को सूचना दी गई कि बोर्ड को इस मेगा टूर्नामेंट के लिए पाकिस्तानी मीडिया के लिए वीजा का सरकार से आश्वासन मिला है. पिछले काफी समय से पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड अपनी क्रिकेट टीम, मीडिया और प्रशंसकों के लिए वीजा की मांग कर रहा था.

हालांकि अभी प्रशंसकों को वीजा देने को लेकर कोई भी फैसला नहीं हुआ है. दोनों देशों के बीच कूटनीतिक तनाव के कारण काफी लंबे समय से कोई भी द्विपक्षीय सीरीज भी नहीं खेली गई है. ऐसे में पीसीबी ने आईसीसी से उसके खिलाड़ियों को वीजा देने को लेकर आश्वासन मांगा था. आपको बता दें कि टी-20 विश्व कप का फाइनल विश्व के सबसे बड़े अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा. जबकि मुंबई और कोलकाता में सेमीफाइनल मुकाबले खेले जाएंगे. वही एक नॉकआउट मुकाबले के लिए धर्मशाला को चुना गया है.

समाचार एजेंसी एएनआईए ने इस बात की जानकारी दी है कि पाकिस्तान अपने दो मैं दिल्ली में खेलेगा. अभी तक बने संभावित कार्यक्रम के अनुसार दिल्ली नॉकआउट मुकाबलों की मेजबानी नहीं करने वाला है. बता दें कि 2021 के टी 20 विश्व कप में कुल 16-टीमें खेलेंगी. विश्वकप में 45 मैच आयोजित किए जाएंगे. बोर्ड ने मैच कराने के लिए नौ जगहों का चयन किया है, जिनमें दिल्ली, मुंबई, हैदराबाद, धर्मशाला, चेन्नई, बेंगलुरु और कोलकाता शामिल है. इन्हें बोर्ड ने तैयारी के निर्देश भी दे दिए हैं. लेकिन कोरोना के हालात देखते हुए अंतिम फैसला टूर्नामेंट से पहले ही लिया जाएगा.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.