hindi

IPL 2021: इस दिग्गज क्रिकेटर ने महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी पर उठाए सवाल, जानिए क्या कहा

0 7

आईपीएल सीजन 14 की धमाकेदार शुरुआत हो चुकी है. अब तक आईपीएल सीजन 14 में 7 मुकाबले भी खेले जा चुके हैं. लेकिन एक बार फिर से भारतीय टीम के पूर्व कप्तान और सीएसके के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी पर सवाल खड़े होने लगे हैं. पूर्व भारतीय क्रिकेटर गौतम गंभीर ने महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी पर सवाल खड़े किए हैं.

महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी को लेकर गौतम गंभीर ने कहा कि आप नंबर-7 पर बल्लेबाजी करते हुए टीम की अगुवाई नहीं कर सकते. कप्तान को फ्रंट से लीड़ करना चाहिए और इसके लिए धोनी को बैटिंग ऑर्डर में थोड़ा ऊपर आना चाहिए. पिछले सीजन सीएसके प्लेऑफ तक नहीं पहुंच सकी थी. जबकि इस सीजन में सीएसके की टीम को 7 विकटों से दिल्ली कैपिटल के हाथों करारी हार झेलनी पड़ी थी. आज पंजाब किंग्स के विरूद्ध सीएसके की टीम अपना दूसरा मुकाबला खेलेगी.

गौतम गंभीर ने स्टार स्पोर्ट्स के क्रिकेट लाइव शो पर कहा- महेंद्र सिंह धोनी को बैटिंग ऑर्डर में ऊपर आना चाहिए. इससे फर्क पड़ता है. कप्तान को फ्रंट से लीड करना चाहिए. हम इस बात को हमेशा से ही कहते आए हैं कि लीडर को फ्रंट से लीड़ करना चाहिए. जब आप सातवें नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरते हैं तो आप कप्तानी नहीं कर सकते.

हां उनके लिए बॉलिंग लाइनअप में दिक्कत है. अब वो धोनी नहीं रहे, जिन्हें हम 4 या 5 साल पहले देखा करते थे. जब वो क्रीज पर आते थे और गेंदबाजों की धुनाई करना शुरू कर देते थे. मेरे हिसाब से धोनी को चार या पांच नंबर पर बल्लेबाजी करनी चाहिए. उससे जरा भी नीचे नहीं. सीएसके के लिए मैंच जीतना बेहद जरूरी है. क्योंकि पहले मैच में 7 विकेट से हारने के बाद टीम का नेट रन रेट भी काफी खराब हो गया है.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.