hindi

IPL 2021: विराट कोहली ने इस खिलाड़ी से कहा था- तुम्हें ऑरेंज कैप तो लेनी नहीं, फिर एक सलाह से उसने बदल दिया खेल

0 10

बीते गुरुवार को आईपीएल सीजन 14 का सातवां मुकाबला राजस्थान रॉयल्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच खेला गया. इस मैच में राजस्थान रॉयल्स की टीम ने 3 विकटों से जीत हासिल की. इससे पहले राजस्थान की टीम को पंजाब के विरुद्ध खेले गए मुकाबले में 4 रनों से हार का सामना करना पड़ा था. इस मुकाबले में संजू सैमसंग में शतकीय पारी खेली थी. लेकिन वो अपनी टीम को जीत नहीं दिला पाए.

पंजाब के विरुद्ध राजस्थान के युवा क्रिकेटर रियान पराग ने भी छोटी सी पारी खेली और लोगों का दिल जीत लिया. वे उस समय बल्लेबाजी करने आए, जब राजस्थान की टीम मुश्किलों में थी. उन्होंने 11 गेदों पर तेज गति से 25 रन बनाए. हालांकि मोहम्मद शमी ने उन्हें आउट कर दिया. मैच खत्म होने के बाद जब क्रिकबज ने उनसे बातचीत की. उस दौरान रियान पराग ने एक बड़ा खुलासा किया. पराग ने बताया कि किस प्रकार भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली की सलाह ने उनकी मदद की.

रियान पराग से बातचीत में पूछा गया था कि उन्हें क्या लगता है कि नंबर छह पर बल्लेबाजी करने की वजह से उन्हें बल्लेबाजी के अधिक मौके नहीं मिलेंगे? इस बात पर पराग ने विराट कोहली की सलाह का जिक्र किया. रियान पराग ने कहा- विराट कोहली ने पिछले आईपीएल सीजन में मुझसे कहा था कि तुम्हें ऑरेंज कैप तो लेनी नहीं है. तुम पांचवें या छठे नंबर पर बल्लेबाजी करो. तुम केवल इतना सोचो कि कैसे टीम के लिए उपयोगी 20-30 रन बना सकते हो. जब भी तुम्हें मौका मिले रन बनाने की सोचो. कोशिश करो कि टीम को संकट से निकाल सको.

आगे रियान पराग ने कहा- मेरे मन में विराट कोहली की यह बात बैठ गई. मैं बहुत ज्यादा रनों की नहीं सोचता. मैं सिर्फ सोचता हूं कि टीम को कितने रनों की जरूरत है. आपको बता दें कि इस सीजन में पराग ने अब तक दो मुकाबले खेले हैं और उन्होंने 27 रन बनाए हैं और 1 विकेट भी हासिल किया है. वही पिछले आईपीएल सीजन में ध्यान पराग ने 12 मुकाबले खेले थे और 68 रन बनाए थे.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.