hindi

हार्दिक पांड्या का हुआ प्रमोशन, अब मिलेंगे इतने करोड़ रुपए

0 14

बीसीसीआई दुनिया के सबसे अमीर क्रिकेट बोर्ड में से एक है. इसी वजह से बीसीसीआई से सालाना अनुबंध प्राप्त खिलाड़ियों को बढ़िया सैलरी भी मिलती है. बीसीसीआई ने खिलाड़ियों के एनुअल कॉन्ट्रैक्ट की घोषणा कर दी है. यह अनुबंध सितंबर 2020 से अक्टूबर 2021 तक का है. खिलाड़ियों को बीसीसीआई ने चार ग्रेडों में रखा है-A+, A, B और C.

A+ श्रेणी में आने वाले खिलाड़ियों को हर साल बीसीसीआई की तरफ से 7 करोड़ रुपए, A ग्रेड वाले खिलाड़ियों को 5 करोड़ रुपए, B ग्रेड वाले खिलाड़ियों को तीन करोड़ रुपए और C ग्रेड वाले खिलाड़ियों को एक करोड़ रुपए की सैलरी दी जाती है. बता दें कि ए प्लस ग्रेड में केवल तीन ही खिलाड़ी शामिल है. वह तीन खिलाड़ी विराट कोहली, रोहित शर्मा और तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह हैं.

ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या का प्रमोशन हुआ है. उन्हें ग्रेड ए में प्रमोट कर दिया गया है. अब उन्हें 5 करोड़ रुपए की सैलरी मिलेगी. वहीं मोहम्मद सिराज और शुभमन गिल को पहली बार केंद्रीय अनुबंध मिला है. यह दोनों खिलाड़ी ग्रेड सी में शामिल हैं और इन्हें एक करोड़ रुपए की सैलरी मिलेगी. भुवनेश्वर कुमार को ग्रेड बी में कर दिया गया है जिसमें तीन करोड़ रूपये मिलते हैं .

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.